शारदा नहर में मिला महिला का शव, नहीं हुई शिनाख्त; ग्रामीणों ने जताई दुष्‍कर्म की आशंका

ग्रामीणों ने चौकीदार व सिपाहियों पर शव को डंडे से ढकेलकर आगे बढ़ाने का लगाया आरोप।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 20 Jun 2020 09:34 AM (IST) Updated:Sat, 20 Jun 2020 09:34 AM (IST)
शारदा नहर में मिला महिला का शव, नहीं हुई शिनाख्त; ग्रामीणों ने जताई दुष्‍कर्म की आशंका
शारदा नहर में मिला महिला का शव, नहीं हुई शिनाख्त; ग्रामीणों ने जताई दुष्‍कर्म की आशंका

लखनऊ, जेएनएन। काकोरी कोतवाली क्षेत्र के बाहरू गांव मे शारदा नहर पुलिया के पास अज्ञात 40 वर्षीय विवाहिता का बहता हुआ शव मिला। ग्रामीणों ने रेप कर हत्या किये जाने की आशंका जताई है। पुलिस ने अज्ञात महिला का शव नहर से शव को निकाल कर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और अज्ञात महिला की शिनाख्त कराने के लिए जांच में जुट गयी। काकोरी के बहरू गांव स्थित शारदा नहर पुलिया के पास 40 वर्षीय अज्ञात विवाहिता का शव नहर में मिलने से हड़कंप मच गया।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आसपास के गांव के लोगों को बुलाकर शव की पहचान करवाई गई, लेकिन शिनाख्त नहीं हो पाई। इंस्पेक्टर घनश्याम मणि त्रिपाठी ने बताया कि महिला विवाहिता है। महिला के शरीर पर लाल ब्लाउज और लाल पेटीकोट पहने हुए थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही बाहरू, भलिया, दोना, इंद्र वारा सहित कई गांव के लोगो से अज्ञात महिला की शिनाख्त के लिए घटना स्थल पर बुलाया गया, लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो पाई।

ग्रामीणों ने बताया कि शव को किसी दूर जगह से लाकर शारदा नहर में फेंक दिया गया है। महिला के अर्धनग्न कपड़ों से देख कर ग्रामीणों ने आशंका जाहिर की है कि महिला के साथ दुष्कर्म किया गया और विरोध करने पर मारपीट कर हत्या कर दी गई। जिसके बाद महिला के शव को शारदा नहर में फेंक दिया गया है। ग्रामीणों ने चौकीदार व पुलिस पर लगाए आरोप ग्रामीणों ने स्थानीय चौकीदार व पाली गान से पहुंचे दो सिपाहियों ने काकोरी थाना क्षेत्र के बाहरु नहर पुलिया से शव को 500 मीटर आगे डंडे से ढकेल देने का आरोप लगाया है।

ग्रामीणों ने बताया कि थाना काकोरी क्षेत्र से दूसरे थाना पारा क्षेत्र में बहता हुआ शव चला जाए इसीलिए ऐसा घिनौना कृत्य किया गया है। शव 500 मीटर दूर इंद्र वारा गांव के पास स्थित नहर पुलिया के पास झाड़ियों में जाकर फंस गया। ग्रामीणों के विरोध करने के बाद मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर काकोरी ने पॉलीगान पर तैनात दोनों सिपाहियों सहित चौकीदार को फटकार लगाई और शव को बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। वही इंस्पेक्टर घनश्याम मणि त्रिपाठी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। शव देखने से यह प्रतीत हो रहा कि शव 10 से 15 दिन पुराना है। महिला का डीएनए टेस्ट भी करवाया जाएगा और पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी