Sitapur में दूसरे समुदाय का उपद्रव, दधि उत्सव का चंदा मांगने गए युवक को बंधक बनाकर पीटा; मुकदमा दर्ज

परमा कुटी सिसोही आश्रम भरथा के जवाहर यादव को दूसरे समुदाय के लोगों ने कमरे में बंधक बनाकर पीटा। जवाहर दधि उत्सव के लिए चंदा मांगने निकले थे। पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां से जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 21 Aug 2022 08:40 PM (IST) Updated:Sun, 21 Aug 2022 08:40 PM (IST)
Sitapur में दूसरे समुदाय का उपद्रव, दधि उत्सव का चंदा मांगने गए युवक को बंधक बनाकर पीटा; मुकदमा दर्ज
Sitapur में दूसरे समुदाय ने चंदा मांगने गए युवक को बंधक बनाकर पीटा.

सीतापुर, संवाद सूत्र। परमा कुटी सिसोही आश्रम भरथा के जवाहर यादव को दूसरे समुदाय के लोगों ने कमरे में बंधक बनाकर पीटा।बताया जा रहा है कि जवाहर दधि उत्सव के आयोजन के लिए चंदा मांगने निकले थे। घायल को पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। डा. तेज प्रताप ने बताया, जवाहर यादव के शरीर के कई हिस्से में अंदरूनी चोटें हैं।

घटना करसा गांव में सुबह 11 बजे की है। उधर, घटना में कार्रवाई के लिए घायल जवाहर यादव के साथ करसा गांव में ही त्यागी बाबा व परमा कुटी आश्रम के महंत सीताराम मित्रसेन गिरि धरना दे रहे थे। खबर लगते ही थानाध्यक्ष ओपी तिवारी करसा पहुंचे। त्यागी बाबा व महंत सीताराम को समझाकर घायल जवाहर यादव को लाकर अस्पताल में भर्ती कराया। 

इसी बीच बजरंग दल की जिला इकाई के पदाधिकारी भी पहुंच गए थे। थानाध्यक्ष ओपी तिवारी ने बताया, बजरंग दल के जिला संयोजक संदीप अवस्थी की तहरीर पर मुकदमा लिखा है। मुख्य आरोपित लखाती व पांच-छह अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं।

35 हजार रुपये व प्रसाद लूटने का भी आरोप : आश्रम के महंत सीताराम मित्रसेन के मुताबिक, उन्हें पता चला कि जवाहर यादव जब चंदा मांगने करसा गांव पहुंचे तो वहां के लोगों ने किडनी चोर कहते हुए अभद्रता की। लखाती ने जवाहर यादव को पकड़कर घर के कमरे में बंद कर लिया और आसपास के लोगों को बुलाकर पिटाई की। किसी तरह से छूटकर जवाहर यादव करसा से सात किमी दूर आश्रम में दोपहर डेढ़ बजे पैदल पहुंचे। यहां उन्होंने महंत को बताया कि उनके झोले में 35 हजार रुपये व प्रसाद था, जिसे आरोपितों ने छीन लिया। 

घटना जानकर महंत सीताराम मित्रसेन गिरि ढलिया आश्रम में पहुंचकर श्री 1008 त्यागी महाराज बाबा को जानकारी दी। फिर त्यागी बाबा के साथ महंत सीताराम घायल जवाहर व अन्य साथियों के साथ शाम करीब चार बजे करसा पहुंचे और घटना की जानकारी ली। फिर वहीं धरने पर बैठ गए थे।

इन लोगों ने नियंत्रित की स्थिति : एएसपी उत्तरी डा. राजीव दीक्षित, बिसवां तहसीलदार अविचल प्रताप सिंह, सीओ बिसवां सुशील कुमार सिंह, सीओ महमूदाबाद रविशंकर प्रसाद ने स्थिति पर काबू पाया। मौके पर रेउसा, थानगांव, महमूदाबाद व अन्य कई थानों की फोर्स थी।

आरोपितों ने जवाहर यादव से कितने पैसे छीने और कौन आरोपित हैं, घटना के पीछे क्या मंशा थी यह सब तफ्तीश में सामने आएगा। मेडिकल रिपोर्ट से कहां-कहां चोट लगी है स्पष्ट हो सकेगा। फिलहाल, तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखा गया है। गिरफ्तारी के लिए चार टीमें बनाई हैं। - डा. राजीव दीक्षित, अपर पुलिस अधीक्षक-उत्तरी

chat bot
आपका साथी