भावुक अखिलेश यादव बोले- नेताजी मुझे हटाना हो तो हटा दो

इतना ही कहा कि मेरे तथा नेताजी के खिलाफ साजिश हो रही है। मैं इसपर तो बड़ा एक्शन लूंगा, अगर नेताजी कहें तो मैं मुख्यमंत्री पद छोडऩे तो तैयार हूं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 24 Oct 2016 11:03 AM (IST) Updated:Mon, 24 Oct 2016 08:30 PM (IST)
भावुक अखिलेश यादव बोले- नेताजी मुझे हटाना हो तो हटा दो
LIVE : भावुक अखिलश बोले- नेताजी मुझे हटाना हो तो हटा दो : अखिलेश

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी में बीते एक महीने से चल रहे घमासान के बाद आज पार्टी के दिग्गज एक मंच पर थे। भावुक मुलायम सिंह यादव का गला भर आया तो सीएम अखिलेश यादव ने माइक थामा लेकिन वह भी भावुक हो गए और इतना ही कहा कि मेरे तथा नेताजी के खिलाफ साजिश हो रही है। मैं इसपर तो बड़ा एक्शन लूंगा, अगर नेताजी कहें तो मैं मुख्यमंत्री पद छोडऩे तो तैयार हूं। मुलायम सिंह की ओर मुखातिब होकर उन्होंने कहा कि नेताजी मुझे हटना हो तो हटा दो।

अखिलेश यादव ने साफ लफ्जों में कहा कि पार्टी में मेरे और नेताजी के खिलाफ हो साजिश हो रही है।

पढ़ें- मुलायम सिंह यादव के तेवर सख्त, आज कर सकते हैं बड़ा फैसला

इसके खिलाफ तो मैं सख्त एक्शन लूंगा। इस दौरान बेहद भावुक हुए अखिलेश ने कहा कि नेताजी आप मुझसे कहते तो इस्तीफा दे देता। नई पार्टी बनाने पर भी उन्होंने साफ कहा कि नेता जी मेरे गुरु, मैं नई पार्टी क्यों बनाऊंगा।

मैंने तो जनता की भलाई के लिए काम किया। गांवो को जिला मुख्यालय से जोड़ा। विकास कार्य के लिए सरकार ने काफी काम किया है। मै नई पार्टी क्यों बनाऊं। समाजवादी पार्टी के 25 साल पूरे हुए हैं। मेरे पिता,मेरे लिए गुरु हैं। मुलायम बैठक में हुए भावुक। बैठक में नहीं बोल पा रहे मुलायम सिंह।

पढ़ें- अमर सिंह के करीबियों पर गाज, चाचा शिवपाल यादव समेत चार मंत्री बर्खास्त

अगर कोई साजिश कर रहा,तो मुझे आने आना होगा। अन्याय के खिलाफ खड़े होना आप ने ही सिखाया। उन्होंने कहा कि रथ भी चले,स्थापना दिवस भी मनाया जाए। सब मैदान में हैं। काम करने वाला कोई नहीं दिख रहा। नेताजी का संघर्ष,उनका रास्ता सब जानते हैं। दुनिया में लोग नेताजी को जानते हैं। अखिलेश यादव ने साफ लफ्जों में कहा कि चुनाव में टिकट मैं ही बांटूंगा। अखिलेश यादव बोल भी नहीं पा रहे ठीक से, आँखें नम हैं और गला भरा हुआ है, अब 'पुत्र मोह' में नेताजी क्या फैसला लेते हैं ये देखने वाली बात है।

पढ़ें- मुलायम सिंह की शिवपाल से वार्ता के बाद रामगोपाल यादव हुए पार्टी से बाहर

उन्होंने कहा कि लोग हमारे ही परिवार में मतभेद पैदा कर रहे हैं मुझे नेताजी और शिवपाल जी के सामने बात रखने का मौका चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे अन्याय के खिलाफ लडऩा नेताजी ने सिखाया है। मेरे पिता मेरे लिए गुरु हैं। समाजवादी पार्टी को 25 साल पूरे हुए, मैं नई पार्टी क्यों बनाऊं। उन्होंने कहा, मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ साजिश हो रही है तो तो मैं कार्रवाई जरूर करूंगा।

पढ़ें- अखिलेश का बदली सियासी चुनौतियों के लिए तैयार रहने का संकेत

मुलायम सिंह की आज बड़ी बैठक में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मंच पर हैं। इनके साथ ही पार्टी के सांसद, मंत्री, विधायक तथा अन्य नेता बैठक में मौजूद हैं। सीएम के साथ उनके समर्थक भी मीटिंग में शामिल हैं। अखिलेश के के मंच पर पहुंचते ही नारेबाजी तेज हो गई। इस दौरान उन्होंने कहा भी कि आप लोग चुप होगे तभी मैं अपनी बात को कह सकूंगा। सबके सामने अपनी बात रखते-रखते सीएम अखिलेश बेहद भावुक हो गए।

पढ़ें- आदित्य यादव ने कहा, अखिलेश भैया ही हैं मुख्यमंत्री पद के सही उम्मीदवार

अखिलेश यादव ने मुझसे कहा था कि दल बनाउंगा : शिवपाल

सपा मुख्यालय में शिवपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुझसे कहा था कि दल बनाउंगा और किसी दल से मिल कर चुनाव लड़ लूंगा। मुलायम सिंह यादव को संबोधित करते हुए शिवपाल ने कहा कि नेता जी सपा में वही रहेगा जो ईमानदारी से काम करेंगे। दलाली नहीं चलेगी। तभी हम 2017 में सरकार बनाएंगे।शिवपाल ने कहा दलाली करने वालों को हम लोग बर्दास्त नहीं कर सकते।

तस्वीरों में देखें-रामगोपाल की चिट्ठी के बाद सपा में खलबली

chat bot
आपका साथी