काला धन वाले कई भाजपा के साथ : अखिलेश

परवेज अहमद, लखनऊ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विपक्षी नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया। कहा, 'जिनका काल

By Edited By: Publish:Wed, 23 Apr 2014 09:05 PM (IST) Updated:Wed, 23 Apr 2014 09:05 PM (IST)
काला धन वाले कई भाजपा के साथ : अखिलेश

परवेज अहमद, लखनऊ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विपक्षी नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया। कहा, 'जिनका काला धन विदेश में है, उनमें से कुछ लोग तो उनके साथ ही हैं। उनका धन कैसे वितरित किया जाएगा, मोदी यह साफ क्यों नहीं कर रहे हैं। जनता जागरूक है। वह गुमराह होने वाली नहीं है।'

वैशाख का चटक धूप में बुद्धवार को सीतापुर और धौरहरा संसदीय क्षेत्र में ताबड़तोड़ चार जनसभाएं कर अखिलेश ने 'साइकिल' को रफ्तार देने का प्रयास किया। मोहम्मदी में मुसलमानों की खासी तादाद से उत्साहित अखिलेश ने कहा, 'मैं सरकार बनाने की बात करने नहीं, झूठे प्रचार से सावधान करने आया हूं। कुछ लोग समाज बांट रहे हैं। तालियां बजीं तो सीधे नरेंद्र मोदी पर हमलावर होते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार से पहले वह आरएसएस, विहिप के कार्यकर्ता हैं। वह पीएम बने तो आरएसएस का एजेंडा लागू होगा।

मुख्यमंत्री ने काला धन वापस लाकर बांटने के मोदी के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि जिनका धन है, उनमें से कुछ लोग तो उनके साथ ही हैं। फिर काला धन लाने की प्रक्रिया का वह खुलासा क्यों नहीं कर रहे हैं। भाजपा के पास ठोस विदेश नीति नहीं है। कभी किसी मुल्क को मिलाने की बात करते हैं तो कभी कुछ और मगर शायद ये नहीं जानते कि परिस्थितियों के चलते दोस्त बदल सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं बदलते। उन्होंने कहा कि मोदी शेर देने की बात बार-बार दोहरा रहे हैं। लेकिन उन्होंने लकड़बग्घे मांगे और हमने दिये भी, यह बताने में उन्हें संकोच होता है। मुख्यमंत्री ने भीड़ से सवाल किया कि 2 जी , 3 जी स्कैम जानते हैं? जवाब नहीं मिला। बताया कि यह हवा को बेच देने का ठेका है। इसी से मोबाइल चलते हैं। लोगों का साथ मिला तो बात बढ़ाई कि यह भी जान जाइए कि टू जी घोटाला एनडीए की सरकार में शुरू हुआ था, 3 जी कांग्रेस की सरकार में हुआ। सरसरी तौर पर 'जीजाजी स्कैम' का जिक्र कर उन्होंने लोगों खूब हंसाया। फिर पलटकर भाजपा पर आ गए। और बताया कि 'गुजरात माडल का शोर है लेकिन यह कुछ नहीं है। यह ऐसी चालू पार्टी का माडल है जिसने मूर्तियों को दूध पिलवा दिया था।' इन्ही लोगों ने लैपटाप योजना को पहले झुनझुना बताया, जब बंट गया तो कह रहे हैं कि बच्चे लैपटाप पर फिल्म देख रहे हैं। इनको इसमें भी दर्द हो रहा है।

chat bot
आपका साथी