रायबरेली में स्‍याही कांड के बाद AAP विधायक सोमनाथ गिरफ्तार, सुलतानपुर की अदालत ने भेजा जेल

सुलतानपुर सोमनाथ भारती अर्मयादित बयान देना पड़ा महंगा। अमेठी पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अदालत में किया पेश। मामले की अगली सुनवाई 13 जनवरी को नियत की गई है। जगदीशपुर थाने में दर्ज कराया गया था मुकदमा।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 09:21 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 11:56 PM (IST)
रायबरेली में स्‍याही कांड के बाद AAP विधायक सोमनाथ गिरफ्तार, सुलतानपुर की अदालत ने भेजा जेल
सुलतानपुर : सोमनाथ भारती अर्मयादित बयान देना पड़ा महंगा। अमेठी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अदालत में किया पेश।

सुलतानपुर, जेएनएन। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती को उत्तर प्रदेश के अस्पतालों की स्थिति के बारे में अर्मयादित बयान देना महंगा पड़ा गया। अमेठी पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अदालत में पेश किया, जहां से न्यायालय ने उन्हें जेल भेज दिया। मामले की अगली सुनवाई 13 जनवरी को नियत की गई है।

यह दिया था अर्मयादित बयान 

दरअसल, प्रदेश के दौरे पर आए आप पार्टी विधायक सोमनाथ भारती ने किसी अन्य जिले में अस्पताल का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्हें वहां परिसर में कुत्ते के बच्चे घूमते दिखे। रविवार को पड़ोसी जनपद अमेठी के जगदीशपुर में भ्रमण के दौरान उन्होंने टिप्पणी करते हुए कह दिया कि उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में इंसानों के बच्चे तो पैदा ही होते हैं साथ ही यहां.... पैदा होते हैं। यह बात भाजपाइयों को नागवार लगी। अमेठी के जगदीशपुर थाने में हरपालपुर गांव निवासी शोभनाथ साहू ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। वहां कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सोमवार की शाम एमपी-एमएलए जज पीके जयंत की अदालत में पेश किया। 

#WATCH: Aam Aadmi Party (AAP) MLA from Delhi's Malviya Nagar, Somnath Bharti being brought out of court by Police, after he was sent to 14-day judicial custody by a court in Sultanpur.

He was arrested in connection with his alleged remarks on hospitals and government in UP. https://t.co/GDU5YZBEwF" rel="nofollow pic.twitter.com/7a8kyOcmtd

— ANI UP (@ANINewsUP) January 11, 2021

13 जनवरी को अगली सुनवाई 

मामले की सुनवाई के दौरान विवेचक ने अदालत से अनुरोध किया कि इनकी क्रिमिनल हिस्ट्री भी है। उनके अपराधिक इतिहास को न्यायालय के समक्ष पेश करने की इजाजत मांगी। इस पर जज ने विवेचक को दो दिन का समय देते हुए जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए 13 जनवरी की तिथि नियत करते हुए आरोपित को जेल भेज दिया। 

यह भी पढ़ें : रायबरेली में AAP विधायक सोमनाथ भारती ने जैसे ही कहा, योगी आदित्यनाथ तो जाएगा युवक ने फेंक दी काली स्याही

रायबरेली में विधायक के साथ हुआ स्‍याही कांड 

मालूम हो कि आप विधायक सोमनाथ भारती को सोमवार (आज) को रायबरेली के सरकारी स्कूलों का निरीक्षण करने जा रहे थे। इस दौरान पुलिस ने उनको रोका तो वह दारोगा को वर्दी उतरवाने की धमकी देने लगे। वह पुलिस अधिकारियों के साथ बहस में लगे थे, तभी एक युवक ने उन पर काली स्याही फेंक दी। बता दें, आप विधायक सोमनाथ भारती जिला पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के लिए आए थे। उन्हें सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रोका गया था। आप के विधायक सोमनाथ भारती रविवार रात को रायबरेली पहुंचे थे। उन्हें सोमवार को पुलिस ने गेस्ट हाउस से बाहर जाने से रोक दिया। वह बाहर जाने की जिद पर अड़े थे। इसी दौरान उनके ऊपर स्याही फेंकी गई। इस घटना के बाद पुलिस ने सोमनाथ भारती को गेस्ट हाउस में ही नजरबंद कर दिया।

chat bot
आपका साथी