Coronavirus In UP: यूपी में कोरोना से संक्रमित 76 नए मरीज मिले, 11 दिनों में साढ़े चार गुणा बढ़ा संक्रमण

Coronavirus In UP यूपी में कोरोना संक्रमण एक बार फ‍िर तेजी से अपने पांव पसार रहा है। 11 दिनों में साढ़े चार गुणा संक्रमण बढ़ा है। गौतमबुद्ध नगर में सर्वाधिक 64 संक्रमित हैं। ऐसे में स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग ने एक बार फ‍िर अस्‍पतालों को अलर्ट मोड पर कर द‍िया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 30 Mar 2023 03:34 PM (IST) Updated:Thu, 30 Mar 2023 03:34 PM (IST)
Coronavirus In UP: यूपी में कोरोना से संक्रमित 76 नए मरीज मिले, 11 दिनों में साढ़े चार गुणा बढ़ा संक्रमण
Coronavirus In UP: यूपी में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना संक्रमण

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। प्रदेश में कोरोना के मरीज अब तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 76 नए रोगी सामने आए। सबसे ज्यादा 17 नए मरीज गाजियाबाद में मिले। गौतमबुद्ध नगर में 11, लखनऊ में नौ व मेरठ में चार नए रोगी मिले। वहीं वाराणसी, प्रयागराज, बिजनौर, मीरजापुर में तीन-तीन और लखीमपुर खीरी, मुजफ्फरनगर, संभल, मथुरा, महाराजगंज, चंदौली व गोरखपुर में दो-दो नए मरीज सामने आए।

अब सक्रिय केस बढ़कर 344 हो गए हैं।बीते 18 मार्च को कुल 74 मरीज थे और 11 दिनों में संक्रमितों की संख्या में साढ़े चार गुणा की बढ़ोतरी हुई है। सबसे ज्यादा 64 एक्टिव केस गौतमबुद्ध नगर में हैं। गाजियाबाद में 61, लखीमपुर खीरी में 46, लखनऊ में 31 व बिजनौर में 14 एक्टिव केस हैं। फिलहाल अब जिलों में कोरोना जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। बुजुर्गों व गंभीर रोगों से बीमार लोगों से अपील की गई है कि वह कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें। मास्क लगाएं और दो गज की शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

chat bot
आपका साथी