कानपुर में मिली व्यवसायी से लूटी गई कार

- अलीगंज के लापता व्यवसायी की लूटपाट के बाद हत्या का मामला - गिरफ्तार हत्यारोपित भेजा गया जेल, चा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jul 2017 07:45 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jul 2017 07:45 PM (IST)
कानपुर में मिली व्यवसायी से लूटी गई कार
कानपुर में मिली व्यवसायी से लूटी गई कार

- अलीगंज के लापता व्यवसायी की लूटपाट के बाद हत्या का मामला

- गिरफ्तार हत्यारोपित भेजा गया जेल, चार अन्य की तलाश

जागरण संवाददाता, लखनऊ : अलीगंज क्षेत्र निवासी जिन व्यवसायी अजय सिंह कपिल (56) की हत्या कर उनका शव संडीला के जंगल में फेंका गया था, उनकी स्विफ्ट कार कानपुर में लावारिस हालत में मिली है। पुलिस अभी वारदात में शामिल अन्य चार आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पुलिस के मुताबिक अजय से लूटी गई उनकी लाइसेंस रिवॉल्वर फरार आरोपितों के पास है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपित सुजीत का चालान कर उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। दूसरी ओर संडीला में पोस्टमॉर्टम के बाद अजय के शव को गुरुवार को लखनऊ लाया गया। घरवालों ने बैकुंठधाम में शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

इंस्पेक्टर अलीगंज ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक व्यवसायी अजय सिंह की कार कानपुर के रेल बाजार थानाक्षेत्र में टाट मिल चौराहे के पास लावारिस खड़ी मिली। कानपुर पुलिस से इसकी सूचना मिलने पर एक पुलिस टीम कार लाने के लिए भेजी गई है। हालांकि अब तक पुलिस घटना में मुख्य आरोपित सुजीत गौतम के साथ शामिल रहे उसके चार साथियों को पकड़ नहीं सकी है। पुलिस के मुताबिक आरोपित विजयपाल, ननकऊ व दो अन्य की तलाश की जा रही है।

ध्यान रहे कि अलीगंज सेक्टर सी निवासी अजय सिंह 16 जुलाई की सुबह घर से अपनी स्विफ्ट कार से निकले थे। अजय को आरोपित सुजीत ने पौधे दिलाने के बहाने मलिहाबाद बुलाया था और लूट के इरादे से उनकी हत्या कर दी थी। बाद में शव को संडीला स्थित जंगल में डाल दिया था। पुलिस के मुताबिक जांच में यह भी सामने आया है कि हत्या के बाद आरोपित संडीला से बांगरमऊ की ओर गए थे। जहां से सुजीत व विजयपाल बांगरमऊ से वापस लखनऊ आ गए थे, जबकि अन्य आरोपित कार लेकर कानपुर की ओर चले गए थे।

chat bot
आपका साथी