पिता को मुखागिन् देने आ रहे बेटे की ट्रेन से गिर कर मौत

ललितपुर ब्यूरो: जाखलौन कस्बे में घटित ट्रक दुर्घटना में मृत पिता के पार्थिव शरीर को मुखागिन् देने आ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jun 2017 12:53 AM (IST) Updated:Sun, 18 Jun 2017 12:53 AM (IST)
पिता को मुखागिन् देने आ रहे बेटे की ट्रेन से गिर कर मौत
पिता को मुखागिन् देने आ रहे बेटे की ट्रेन से गिर कर मौत

ललितपुर ब्यूरो: जाखलौन कस्बे में घटित ट्रक दुर्घटना में मृत पिता के पार्थिव शरीर को मुखागिन् देने आ रहे बेटे की शुक्रवार देर शाम ट्रेन से गिर कर मौत हो गई। घटना के विरोध में ग्रामवासियों ने जाखलौन - ललितपुर मार्ग पर जैम लगा दिया तथा मृतक आश्रितों को आर्थिक सहायता दिलाए जाने की माग उठाई। पुलिस अफसरों ने ग्रामीणों को समझाकर जैम हटाया।

जाखलौन निवासी दिनेश (20) पुत्र स्वर्गीय आशाराम प्रजापति एक वर्ष से इदौर में मजदूरी कर रहा था। गुरूवार रात घटित ट्रक दुर्घटना में पिता की मौत की जानकारी पाकर दिनेश कुशीनगर एक्सप्रेस में बैठकर गाव की ओर लौट रहा था। शुक्रवार शाम लगभग साढ़े पाच बजे जाखलौन रेलवे स्टेशन के निकट चलती ट्रेन से गिरकर दिनेश गम्भीर घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहा उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। दिनेश की एक महीने पहले ही शादी हुई थी। पिता के बाद पुत्र की मौत की घटना से शनिवार सुबह कस्बे में शोक की लहर दौड़ गई। शनिवार को घटना के विरोध में परिजनों के दुख में सम्मिलित हुए लोगों ने जाखलौन - ललितपुर मार्ग पर जैम लगा दिया। इस दौरान मृतक आश्रितों को आर्थिक सहायता दिलाए जाने की माग की गई। स्थानीय पुलिस के साथ एसडीएम सदर महेश प्रसाद दीक्षित व क्षेत्राधिकारी ने मौके पर पहुचकर आक्रोशित लोगों को समझाकर शात कराया। इसके बाद मृतकों का अंतिम संस्कार कराया गया। मालूम हो कि कस्बा जाखलौन निवासी आशाराम (45) पुत्र दुन्नी प्रजापति गुरूवार की रात घर के बाहर आगन में चारपाई पर सो रहा था। देर रात पत्थर से भरे बेकाबू ट्रक ने आशाराम को सोते समय कुचल दिया, जिससे मौके पर ही आशाराम की मौत हो गई थी।

::

बाक्स में,

ट्रक चालक पर मुकदमा दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

ललितपुर: थाना जाखलौन पुलिस ने मृतक के भाई हरीराम पुत्र मल्ली प्रजापति की तहरीर के आधार पर ट्रक (एमपी 09 केडी 0557) के चालक किशन के खिलाफ धारा 279, 337, 338, 304ए के तहत मुकदमा पंजीकृत करके चालक को गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी