तालाब जीर्णाेद्धार योजना पर बुविसे ने उठाए सवाल

ललितपुर ब्यूरो : सूखाग्रस्त जिले के तालाब जीर्णाेद्धार योजना की पारदर्शिता पर बुन्देलखण्ड विकास सेना

By Edited By: Publish:Tue, 26 Apr 2016 01:08 AM (IST) Updated:Tue, 26 Apr 2016 01:08 AM (IST)
तालाब जीर्णाेद्धार योजना पर बुविसे ने उठाए सवाल

ललितपुर ब्यूरो : सूखाग्रस्त जिले के तालाब जीर्णाेद्धार योजना की पारदर्शिता पर बुन्देलखण्ड विकास सेना ने सवाल खड़े कर दिए है। आरोप है कि तालाब जीर्णाेद्धार कार्यक्रम में व्यापक पैमाने पर लापरवाही व भ्रष्टाचार हो रहा है। आक्रोश जताते हुए माँग की गई कि मामले की उच्च स्तरीय जाँच कराकर निष्पक्षता के साथ कार्य कराए जाएं।

सूखा प्रभावित जिले की सिंचाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए जिले के 12 तालाब के जीर्णाेद्धार कराने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए कार्यदायी संस्थाओं से विभाग द्वारा टेण्डर आमंत्रित किए गए। आरोप है कि कम लागत में ज्यादा कमाई देखते हुए सत्ता में हनक रखने वालों द्वारा फर्जी ठेकेदार सक्रिय कर दिए गए है। आरोप है कि केन्द्र व राज्य सरकार में दखल रखने वाले नेताओं में जबरजस्त होड़ लगी हुई है।

बुन्देलखण्ड विकास सेना के केन्द्रीय अध्यक्ष हरीश कपूर टीटू ने कहा ठेकेदार के भेष में नेता ठेका हड़प रहे है। ऐसे में राजनैतिक पहुँच के चलते ठेके तो हासिल कर लिए जाएंगे, लेकिन अनुभव न होने के चलते और छुटभैया ठेकेदार के हाथ से कार्य कराने की सम्भावना बढ़ जाएगी। ऐसे में कार्य की गुणवत्ता धरी की धरी रह जाएगी। आरोप लगाया गया कि अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा जमकर कमीशनखोरी की जा रही है। कमीशन के चक्कर में सभी मानक ताक पर रखे जा रहे है। उन्होंने माँग की कि सरकार उच्च स्तरीय जाँच कराकर पूल बनाकर हड़पे गए कार्य निरस्त करे। सूखा को दृष्टिगत रखते हुए पूरी पादर्शिता के साथ कार्य कराने की व्यवस्था की जाए। बैठक में जिनेन्द्र जैन, शिव प्रसाद श्रोतिय, राजमल बरया, कदीर खाँ, मुकेश मुडरा, राजीव पटवारी, पुष्पेन्द्र बुन्देला, अनूप बंसल आदि मौजूद रहे। संचालन भगत सिंह राठौर ने किया।

chat bot
आपका साथी