रैगिंग की शिकायत करना छात्र को भारी पड़ा

By Edited By: Publish:Tue, 16 Sep 2014 11:34 PM (IST) Updated:Tue, 16 Sep 2014 11:34 PM (IST)
रैगिंग की शिकायत करना छात्र को भारी पड़ा

लखीमपुर : पालीटेक्निक में रैगिंग की शिकायत करना छात्र पर भारी पड़ा। दो पुलिसकर्मियों के साथ कॉलेज पहुंचे छात्र को सीनियर छात्रों ने बुरी तरह से पीटा। इस दौरान शिक्षक तमाशबीन की तरह छात्र की पिटाई होता देखते रहे। किसी भी शिक्षक ने छात्र को बचाने की भी हिम्मत नहीं दिखाई। इससे छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका सिर फट गया है और हाथ व पैर में चोटें आई हैं।

गोरखपुर निवासी अमित सिंह चौहान ने पालीटेक्निक में प्लास्टिक टेक्नॉलोजी में प्रवेश लिया था। प्रवेश के बाद से ही उसे रैगिंग का शिकार होना पड़ा। अमित सिंह चौहान ने घटना की शिकायत कॉलेज के प्राचार्य से की। रैगिंग पर अंकुश न लगने से परेशान छात्र ने कोतवाली पुलिस को सोमवार को तहरीर दी। जेल चौकी प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने मंगलवार की सुबह दो सिपाहियों को अमित सिंह चौहान के साथ पालीटेक्निक के आरोपी छात्रों की पहचान करने भेजा था। सिपाही पीड़ित छात्र को कॉलेज के गेट पर छोड़ कर चले गए। इसी दौरान सीनियर छात्रों ने अमित सिंह चौहान को पकड़ लिया। और बुरी तरह से पिटाई शुरू कर दी। घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और एक आकाश नाम के छात्र को अपने साथ ले आई है। अमित सिंह के साथ उसके रूम पार्टनर विजय गुप्ता व अरुण मिश्र पीटे गए। इस घटना के बाद से पालीटेक्निक में रैगिंग को लेकर मामला तूल पकड़ गया है।

पॉलीटेक्निक कॉलेज के प्रधानाचार्य जयशंकर प्रसाद ने बताया कि छात्रों के आपसी विवाद में मारपीट हुई थी। रैगिंग की बात नहीं है। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। उधर शहर कोतवाल प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि तीन छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी