टेरर फंडिग के आरोपितों की कस्टडी रिमांड पर सुनवाई आज

लखीमपुर टेरर फंडिग मामले गिरफ्तार किए गए दो नाइजीरियन व जेल में पहले से निरुद्ध आरोपित मुमताज को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए जाने के की बाबत एटीएस के सीओ मामले के विवेचकशैलेंद्र सिंह राठौर ने सीजेएम की कोर्ट में बुधवार को अर्जी लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Oct 2019 09:55 PM (IST) Updated:Wed, 30 Oct 2019 09:55 PM (IST)
टेरर फंडिग के आरोपितों की कस्टडी रिमांड पर सुनवाई आज
टेरर फंडिग के आरोपितों की कस्टडी रिमांड पर सुनवाई आज

लखीमपुर : टेरर फंडिग मामले गिरफ्तार किए गए दो नाइजीरियन व जेल में पहले से निरुद्ध आरोपित मुमताज को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए जाने के की बाबत एटीएस के सीओ मामले के विवेचक शैलेंद्र सिंह राठौर ने सीजेएम की कोर्ट में बुधवार को अर्जी लगाई है बुधवार को को एटीएस के सीओ व मामले के विवेचक शैलेंद्र सिंह राठौर में आरोपित मुमताज को दो दिन पुलिस कस्टडी में दिए जाने व नाइजीरियन चिनाओबाऊ माइकल व पीटर हरमन को सात सात दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर दिए जाने की कोर्ट से याचना की है। एटीएस के कस्टडी अर्जी पर सुनवाई के लिए गुरुवार की तारीख नियत की गई है।

चार दिन पूर्व एटीएस की टीम ने मुंबई से केरल फंडिग मामले के मास्टरमाइंड चिनाओ बाऊ माइकल, पीटर हरमन व मुंबई निवासी अशोक खराडे को मुंबई से गिरफ्तार किया था पूछताछ के दौरान इनके पास से लैपटॉप ,सिम ,पेन ड्राइव समेत 40 इलेक्ट्रॉनिक आइटम बरामद हुए थे। एटीएस ने तीनों को गिरफ्तार करने के बाद रविवार को सीजेएम की कोर्ट में पेश किया था। यहां से सीजेएम ने तीनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया था जबकि एक आरोपित मुमताज पुलिस व एटीएस को चकमा देकर दस दिन पूर्व सीजेएम की कोर्ट में सरेंडर कर जेल चला गया था। बुधवार को एटीएस के सीओ और मामले के विवेचक शैलेंद्र सिंह राठौर ने सीजीएम की कोर्ट में तीनों आरोपितों को पुलिस कस्टडी रिमांड में लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की है अभियोजन अधिकारी एसपी यादव ने बताया की पुलिस कस्टडी रिमांड पर पुलिस कस्टडी रिमांड अर्जी पर सुनवाई कोर्ट में गुरुवार को होगी।

chat bot
आपका साथी