आंधी और बारिश ने धो डाली 'गर्मी'

By Edited By: Publish:Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST) Updated:Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
आंधी और बारिश ने धो डाली 'गर्मी'

पलिया कलां: कई दिनों से लग रही अटकलों के बीच शुक्रवार को मौसम का बदला मिजाज दिखाई दिया, जब सुबह की शुरुआत तेज आंधी के साथ हुई। कुछ देर बाद बदलों ने पानी बरसाना शुरू कर दिया। यह हालात दिन भर बने रहे। जिसके सामने जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। वहीं आंधी-बारिश की जुगलबंदी ने गर्मी को धो डाला और फिजा में मीठी ठंडक घुल गई। गुरुवार शाम से मौसम के बदले मिजाज का अहसास हो गया था, जब आसमान में बादल छा गए थे और हल्की बूंदाबांदी भी हुई थी। जिसका असर शुक्रवार की सुबह से ही दिखाई दिया। आसमान में बादल छाए थे और तेज हवाएं चल रही थीं। आलम था कि हवाओं की रफ्तार के सामने बड़े-बड़े पेड़ भी धरती को चूमते नजर आ रहे थे। ऐसे में लोगों का घर से निकलना तक दूभर हो गया। हालांकि, 11 बजने तक मौसम ने थोड़ी राहत दी, लेकिन कुछ देर बाद फिर से बारिश होनी शुरू हो गई, जो करीब दो घंटे तक रिमझिम रफ्तार से पड़ती रही। लोग जहां के तहां रूक गए। जिन्हें जरूरी काम से जाना था, वह भीगकर अपने गंतव्य तक पहुंचे। दिनभर चली आंधी-बारिश की जुगलबंदी ने मौसम में परिवर्तन कर दिया और फिजा में हल्की ठंडक घुल गई। जिसने लोगों को खासी राहत दी।

गोला गोकर्णनाथ: शुक्रवार को सुबह मौसम ने रंग बदला, जब देखते ही देखते आसमान में छाए घने बादलों से रिमझिम फु हारें पड़ने लगी और तेज हवाओं चलने लगी। करीब एक घटे तक बौछारें पड़ते रहने से गली गलियारों में कीचड़ दिखाई देने लगी वहीं सुबह गुलजार होते बाजारों की रौनक देखते ही देखते गायब हो गई। हालाकि फि र बरसात रूक गई लेकिन आसमान में पूरे दिन बादल छाए रहने से सूर्यदेव आसमान से झाकने को तरस गए और लोगों को गर्मी से राहत मिली। उधर किसानों में इस बेमौसम बारिश से चिंता व्याप्त हो गई हैं।

भीरा: शुक्रवार आसमान में छाए बादलों ने तेज हवा के साथ पानी बरसाना शुरू कर दिया। जिससे खेतों में कटने को तैयार खड़ी गेंहू की फसल भीग जाने से कटाई पर भी रोक लग गई।

सिकंद्राबाद: सुबह से ही तेज हवा के साथ हुई रूक-रूक कर बारिश के चलते कस्बे की दुकानें बंद रही। मौसम के मिजाज से बड़ी ठंड से लोग अपने घरों में ही दुबके बैठे रहे। वही किसानों का काफी नुकसान हुआ है।

chat bot
आपका साथी