ब्रॉडगेज ट्रैक तैयार, मैलानी से चलेगी लखनऊ-पूना एक्सप्रेस

संवादसूत्र मैलानी (लखीमपुर) लखनऊ-मैलानी के मध्य ब्रॉडगेज ट्रेनों का संचालन शुरू होने में भले ही अभी कुछ वक्त लगे लेकिन रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर इंटरसिटी और लखनऊ-पूना एक्सप्रेस ट्रेन को मैलानी से संचालित करने को मंजूरी दे दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Dec 2019 09:25 PM (IST) Updated:Sun, 01 Dec 2019 09:25 PM (IST)
ब्रॉडगेज ट्रैक तैयार, मैलानी से चलेगी लखनऊ-पूना एक्सप्रेस
ब्रॉडगेज ट्रैक तैयार, मैलानी से चलेगी लखनऊ-पूना एक्सप्रेस

लखीमपुर : लखनऊ-मैलानी के मध्य ब्रॉडगेज ट्रेनों का संचालन शुरू होने में भले ही अभी कुछ वक्त लगे लेकिन, रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर इंटरसिटी और लखनऊ-पूना एक्सप्रेस ट्रेन को मैलानी से संचालित करने को मंजूरी दे दी है। गोरखपुर-लखीमपुर के मध्य गोमती एक्सप्रेस पहले से ही संचालित है।

रेलवे बोर्ड ने एनई रेलवे के मुख्य यात्री प्रबंधक को भेजे पत्र में बाकायदा इन दोनों ट्रेनों की समय सारिणी भी घोषित कर दी है। जागरण के पास उपलब्ध पत्र के अनुसार 1201-1204 लखनऊ-पूना एक्सप्रेस ट्रेन आमान परिर्वतन के बाद मैलानी तक संचालित होगी जो कि पूना से 10.05 बजे चलकर तीसरे दिन रात्रि 10.30 बजे मैलानी आएगी और मध्य रात्रि 12.45 बजे प्रस्थान करेगी। इसी तरह गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी मैलानी तक आएगी। यह ट्रेन रात्रि 10 बजे गोरखपुर से चलकर सुबह 10.20 बजे सीतापुर और 12.50 बजे दोपहर मैलानी आएगी और शाम 4.55 बजे मैलानी से वापस गोरखपुर जाएगी। इसके अलावा तीन नई पैसेंजर ट्रेन मैलानी से लखनऊ संचालित करने को मंजूरी दी है। जिसके गाड़ी नंबर और टाइम टेबिल को घोषित नहीं किया गया है। बहरहाल ट्रैक शुरू होने से पहले ही रेलवे ने मैलानी से लंबी दूरी की ट्रेन के संचालन की योजना तैयार कर ली है। क्षेत्रवासियों को उम्मीद है कि मैलानी से रेल यातायात शुरू होने के बाद लखनऊ तक की सीधी ट्रेनों का लाभ मिल सकेगा।

chat bot
आपका साथी