जमीन खोदकर बरामद की 100 लीटर कच्ची शराब

ग्राम पंचायत चुनाव को देखते हुए गांव-गांव शराब की भठ्ठियां धधकने लगी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 10:45 PM (IST)
जमीन खोदकर बरामद की 100 लीटर कच्ची शराब
जमीन खोदकर बरामद की 100 लीटर कच्ची शराब

लखीमपुर: ग्राम पंचायत चुनाव को देखते हुए गांव-गांव शराब की भठ्ठियां धधकने लगी हैं। आबकारी विभाग के अभियान में धंधेबाजों के कारनामे उजागर हो रहे हैं। मितौली के गांव मोहनपुरवा बजरखा में छापेमारी के दौरान कच्ची शराब जमीन के अंदर पाई गई। खुदाई करने पर 100 लीटर कच्ची शराब और 15 हजार किलोग्राम लहन बरामद किया है। मौके पर लहन नष्ट करा दी गई है।

जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप दिनकर ने बताया कि जानकारी मिलने पर निरीक्षक पंकज विवेक, रुद्रकांत मिश्र, पुष्पेंद्र कुमार, गुंजन कुमारी ने मोहनपुर बजरखा में संयुक्त दबिश दी। इस दौरान संदिग्ध स्थलों व घरों की तलाशी ली गई। एक घर में जमीन व पक्की बनी नाली के छिपाकर रखी गई डिब्बों में कच्ची शराब बरामद की गई। निरीक्षक पंकज ने बताया कि यहां से कच्ची शराब की सप्लाई की जा रही थी। पंचायत चुनाव में इस शराब की खपत होने की आशंका जताई जा रही है। इस मामले में छह लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

दो शिकारी चढ़े हत्थे, चार बंदूकें बरामद भारतीय सीमा से लगे नेपाल के कंचनपुर जिले में स्थित शुक्लाफांटा राष्ट्रीय निकुंज से वन विभाग व सेना के जवानों ने दो शिकारियों को गिरफ्तार किया है। उनसे चार अवैध बंदूकें बरामद हुई हैं।

पार्क में सेना व वन डिवीजन कार्यालय कंचनपुर की टीम संयुक्त रूप से गश्त कर रही थी। इस दौरान पार्क में कुछ लोग अवैध रूप से टहलते दिखाई दिए। जवानों ने उन्हें रोका तो कुछ भाग निकले पर दो लोग पकड़े गए। इनसे चार बंदूकें बरामद हुई हैं। पकड़े गए आरोपित तिलक बहादुर बुच व राम बहादुर बराल हैं। जंगल में लगे कैमरे में बंदूक लेकर घूमते हुए व्यक्ति को देखा गया था। उसके बाद सेना ने धरपकड़ की। टीम ने जंगल के अंदर छिपाकर रखे गए हथियार भी बरामद कर लिए। मझगांव बैरक के गणपति प्रमुख सेनानी सुनील मल्ल ने पकड़े गए आरोपितों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। शुक्लाफांटा राष्ट्रीय निकुंज के प्रमुख संरक्षण अधिकारी दिल बहादुर पूर्जापुन ने बताया कि अभियुक्तों की जांच पड़ताल कर उन्हें हथियार छिपाकर रखने व शिकार करने में दोनों को जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी