सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट के लिए सामग्री पहुंची, जल्द होगा निर्माण

डीएम डॉ. अरविद कुमार चौरसिया के आदेश पर सीएचसी फरधान में ऑक्सीजन प्लांट बनने से मिलेगा लाभ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:48 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:48 PM (IST)
सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट के लिए सामग्री पहुंची, जल्द होगा निर्माण
सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट के लिए सामग्री पहुंची, जल्द होगा निर्माण

लखीमपुर : डीएम डॉ. अरविद कुमार चौरसिया के आदेश पर सीएचसी फरधान में ऑक्सीजन प्लांट बनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके निर्माण के लिए लोहे के एंगल, टीन की चादर रविवार को आ गई है। निर्धारित स्थान की साफ-सफाई का काम भी शुरू हो गया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट बनने की स्वीकृत दो महीने पहले हो गई थी। जिसके लिए शासन से धनराशि भी उपलब्ध हो गई है। डीएम डॉ. अरविद चौरसिया ने दो दिन पहले सीएचसी का निरीक्षण किया था। सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य शुरू होते न देख नाराजगी जताई थी। मौजूद अधीनस्थ अधिकारियों को जल्द निर्माण कार्य शुरू करवाने के निर्देश दिए थे। रविवार को लोहे के एंगल और टीन शेड पहुंचने के साथ प्लांट लगने की निर्धारित जगह की साफ सफाई शुरू हो गई है। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमित वाजपेयी ने बताया कि शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट का काम पूरा हो जाएगा। जिले में 17 लोग मिले कोरोना संक्रमित रविवार को जिले में 17 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। डीएम डॉ. अरविद चौरसिया ने बताया कि रविवार को लैब से कुल 1087 जांच रिपोर्ट आई हैं। इसमें 17 पॉजिटिव व 1070 निगेटिव है। रविवार को जो संक्रमित मिले हैं उनमें लखीमपुर ब्लॉक व शहर क्षेत्र में सात, निघासन में तीन, बिजुआ में दो, कुंभी व मितौली में एक-एक संक्रमित मिला है। इसके अलावा फूलबेहड़, नकहा, पलिया में भी एक-एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण मिला है। जिले में कोरोना के एक्टिव केस 172 हैं। आंकड़ों के मुताबिक इसमें दो अन्य जिलों के और 23 केस डुप्लीकेट व रिपीट शामिल हैं। कैलाली में 15 से सप्ताहभर के लिए खुलेंगे बाजार

कोरोना की रोक थाम के लिए लगाएं गए प्रतिबंध की अवधि सोमवार रात 12 बजे समाप्त हो रही है। इससे पूर्व ही कैलाली जिला प्रशासन ने 15 जून से एक सप्ताह के लिए बाजार खोलने की अनुमति दे दी है। सीमा से लगे जिला कैलाली जिला प्रशासन ने प्रतिबंध अवधि में सुबह 11 बजे तक सभी दुकाने खोले जाने की अनुमति डीएम खग्रेंद प्रसाद रिजाल ने दे दी है।

chat bot
आपका साथी