जिलेभर में मिले आठ पॉजिटिव

जिले में कोरोना मरीज लगातार मिल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 11:16 PM (IST)
जिलेभर में मिले आठ पॉजिटिव
जिलेभर में मिले आठ पॉजिटिव

लखीमपुर : जिले में कोरोना मरीज लगातार मिल रहे हैं। डीएम शैलेंद्र सिंह ने बताया कि लखनऊ लैब से 992 रिपोर्ट आई है। जिसमें तीन पॉजिटिव हैं। वहीं अन्य लैब से दो व तीन एंटीजन से पॉजिटिव आए हैं। धौरहरा के गोविंद शुगर मिल, लखीमपुर के अगोना, पुलिस लाइन व एलआरपी चौराहा, पलिया के भानपुरी कॉलोनी खजुरिया, निघासन के सुथना बरसोला व मितौली में एक-एक मरीज मिले हैं। जिले में अब तक कुल 7149 केस में 6931 लोग ठीक हो चुके हैं। इस समय 137 एक्टिव केस हैं। कोरोना के कारण 81 लोगों की मौत हो चुकी है। एचआइवी का कराएं जाच ताकि पता रहे स्टेटस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विश्व एड्स दिवस पर हस्ताक्षर अभियान कार्यक्रम का आयोजन चित्राशु समाज कल्याण परिषद की तरफ से किया गया। अस्पताल आने वाले मरीजों के साथ ही सीएचसी स्टाफ के हस्ताक्षर कराए गए। एक दिसंबर को विश्व एड्स दिवस के अवसर पर चित्राशु समाज कल्याण परिषद की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में परियोजना प्रबंधक जितेंद्र सिंह ने एचआईवी के लक्षण व बचाव के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को एचआईवी एड्स का टेस्ट करवाना चाहिए ताकि एचआईवी एड्स का स्टेटस पता चल सके। इसके बाद सबसे हस्ताक्षर कराए गए। इस दौरान परियोजना प्रबंधक जितेंद्र सिंह, सचिन शर्मा, सागर कुमार, पूजा मौर्या, अंकिता मौर्या, लवकुश वर्मा, इंद्र कुमार, नीरज पाडेय, रूचि श्रीवास्तव के साथ ही सीएचसी अधीक्षक डॉ. एचएन वरूण मौजूद रहे।

लोगों को बताई महिला कल्याण विभाग की योजनाएं ईसानगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खमरिया में शिविर लगाकर महिला कल्याण विभाग की योजनाएं बताई गई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी अधीक्षक डा. बीके सनेही व बीएच डब्ल्यू मीना सिंह एवं आशा बहुओं की उपस्थिति में शिविर का आयोजन हुआ। इसमें महिला कल्याण विभाग की योजनाओं एवं टोल फ्री नंबर के बारे में लोगों को बताकर जागरूक किया गया। चाइल्ड लाइन टीम की रजनी एवं नैमिष मिश्रा ने टोल फ्री नंबर 1098 के संबंध में लोगों को जानकारी दी। महिला शक्ति केंद्र की जिला समन्वयक सरोजिनी चौधरी ने मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के बारे में बताया। जिला बाल संरक्षण इकाई के काउंसलर कय्यूम जरवानी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, कन्या सुमंगला योजना, मिशन शक्ति एवं महिला हेल्पलाइन के टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी दी। अनाथ बच्चों, बाल श्रम बच्चों व देखभाल जरूरतमंद बच्चों के लिए चलाई जा रही स्पांसरशिप योजना के बारे में लोगों को बताया। प्रभारी अधीक्षक डॉ. बी.के. सनेही ने उपस्थित लोगो को मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के प्रथम व द्वितीय श्रेणी के आवेदन करने की औपचारिकताएं के बारे में बताया।

chat bot
आपका साथी