सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, दुधवा का व्यापक विस्तार होगा

दुधवा के फ्लोरिकन विलेज में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा हर संभव प्रयास दुधवा को पूर्ण विकसित करने को होगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 09 Feb 2018 05:09 PM (IST) Updated:Fri, 09 Feb 2018 05:09 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, दुधवा का व्यापक विस्तार होगा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, दुधवा का व्यापक विस्तार होगा

लखीमपुर (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दुधवा नेशनल पार्क के फ्लोरिकन विलेज में इंटरनेशनल बर्ड फेस्टिवल का आगाज किया। इस दौरान उन्होंने देश तथा विदेश भर से एकत्र पक्षी प्रेमियों तथा फोटोग्राफर्स के बीच कहा कि कहा कि दुधवा में हम युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार दिलाकर इस पर्यटन क्षेत्र का और विकास करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम दुधवा को सीधा दिल्ली से जोड़कर यहां पर विकास के हर काम को गति देने का काम करेंगे। आज दुधवा के फ्लोरिकन विलेज में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा हर संभव प्रयास दुधवा को पूर्ण विकसित करने को होगा। उन्होंने कहा कि यह बेहद गर्व का विषय है कि विश्व भर के पक्षियों की 90 फीसद प्रजाति दुधवा में है।

उन्होंने कहा कि स्थानीय युवाओं को रोजगार देकर दुधवा को और भी बेहतरीन पर्यटन स्थल बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग ने योजना बना ली है।

अब दुधवा के लिए लखनऊ से विदेश व देश पर्यटकों के लिए 25 सीटर हेलीकाप्टर का भी संचालन किया जाएगा। इसके साथ ही थारुओं के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने की हर सम्भव होगी कोशिश होगी।

उन्होंने जंगल से सटे व इसी पर निर्भर लोगों से दोस्ताना व्यवहार की नसीहत दी। इसके साथ ही कहा कि अगर ऐसा नही किया तो वह भी मजबूर होकर बनेगा वीरप्पन और फिर न जंगल बचेगा न पर्यटन।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने दस महीने की सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। उन्होंने कहा कि पहली बार सरकार ने 37 लाख मीट्रिक टन गेंहू व 40 लाख मीट्रिक टन धन खरीदा। सरकार ने प्रदेश के गन्ना किसानों के दर्द पर मरहम लगाया। इसी के साथ कहा कि गन्ना किसानों का शेष भुगतान 14 दिन में हो जाएगा। इस कार्यक्रम को वन मंत्री दारा सिंह व वन राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी