स्वच्छता अपनाएं, नगर को सुंदर बनाएं

लखीमपुर : नगर पालिका परिषद के तत्वाधान में मंगलवार को स्वच्छ वार्ड प्रतिस्पर्धा, पॉलीथीन प्रतिबंध

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 10:41 PM (IST)
स्वच्छता अपनाएं, नगर को सुंदर बनाएं
स्वच्छता अपनाएं, नगर को सुंदर बनाएं

लखीमपुर : नगर पालिका परिषद के तत्वाधान में मंगलवार को स्वच्छ वार्ड प्रतिस्पर्धा, पॉलीथीन प्रतिबंध एवं स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए रैली निकाली गई। रैली में सांसद अजय मिश्र, डीएम शैलेंद्र ¨सह, नपा अध्यक्ष निरुपमा वाजपेयी समेत कई सभासद व डॉ. सतीश कौशल बाजपेई, वाइडी कालेज के डॉ. सुभाष चंद्रा, राज्य शहरी आजीविका मिशन की जिला कार्यक्रम प्रबंधक गरिमा ¨सह, डूडा के स्वयं सहायता समूह सहित विभिन्न स्कूलों और सामाजिक संस्थाओं ने भागीदारी की। कार्यक्रम के तहत स्वच्छ सर्वेक्षण 2019, स्वच्छ मंच और होम कंपोस्टिंग के बारे में लोगों को जानकारी दी गई। सांसद अजय मिश्र और डीएम ने हरी झंडी दिखाकर रैली रवाना की।

पलियाकलां संवादसूत्र के अनुसार स्वच्छता रैली में स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया। स्वच्छता रैली का शुभारंभ पालिकाध्यक्ष महमूद हुसैन खां व ईओ आरके भार्गव ने किया। रैली रामलीला मैदान से निकलकर स्टेशन रोड, माल गोदाम रोड, नगर पालिका रोड, चमन चौराहा होते हुए वापस रामलीला मेला मैदान में आकर समाप्त हुई।

गोलागोकर्णनाथ संवादसूत्र के अनुसार कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें लखनऊ से आई टीम की कार्यक्रम प्रबंधक भूमिका पुरी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक विक्रांत वर्मा ने स्वच्छता को बढ़ावा देने के हर संभव सुझाव व समाधानों के बारे में बताया। पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने कहा कि शहर को साफ रखने के लिए पालिका निरंतर प्रयासरत है। बैठक में विनीत ¨सह भदौरिया, अर¨वद गुप्ता रामजी, पंकज सक्सेना, रजनी ¨सहा आदि ने अपने सुझाव दिए।

¨सगाही संवादसूत्र के अनुसार मंगलवार को कस्बे में बड़ी रैली निकाली गई। रैली में स्कूली बच्चों के अलावा स्वयं सेवी संगठनों व नागरिकों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर नगर चेयरमैन उत्तम मिश्रा, डॉ. एनयू खान, मतलूब खान, अजय ¨सह आदि मौजूद रहे।

मोहम्मदी संवादसूत्र के अनुसार नगर के रामलीला मैदान में जन जागरूकता महारैली को डीएम शैलेंद्र ¨सह व एसपी रामलाल वर्मा ने रवाना किया। रैली से पूर्व शहर को स्वच्छता मिशन में सर्वोच्च स्थान कैसे दिलाएं विषय पर गोष्ठी का आयोजन भी किया गया। पालिका अध्यक्ष संदीप मेहरोत्रा ने कहा कि नगर आपका है, हम और आप मिलकर इसे स्वच्छता अभियान में सर्वोच्च स्थान दिला सकते हैं।

chat bot
आपका साथी