होमगार्डो के कंधे नहीं संभाल पा रहे जाम का झाम

लखीमपुर : शहर में जाम की समस्या दिन पर दिन गहराती जा रही है। गुरुवार को शहर के विभिन्न मार्गों पर लग

By Edited By: Publish:Thu, 08 Dec 2016 09:54 PM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2016 09:54 PM (IST)
होमगार्डो के कंधे नहीं संभाल पा रहे जाम का झाम

लखीमपुर : शहर में जाम की समस्या दिन पर दिन गहराती जा रही है। गुरुवार को शहर के विभिन्न मार्गों पर लगी जाम में स्कूल के बच्चे और वृद्ध काफी देर तक फंसे रहे। कचहरी रोड पर जाम लगने से कोर्ट आने-जाने वाले लोग काफी देर तक फंसे रहे। वहीं अस्पताल रोड पर एसबीआइ व इलाहाबाद बैंक के पास सड़क के किनारे एटीएम पर लंबी लाइनों के लगने और बेतरतीब खड़े वाहनों से हर घंटे पर लंबी जाम लगी रही। एक तरफ दुकानदारों ने अपना सामान सड़कों पर फैला कर रखा है, वहीं दूसरी तरफ सड़क के किनारे बेतरतीब खड़े वाहनों से भीषण जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। रोडवेज बस स्टेशन रोड पर भी बुरा हाल है। बसों के रोड पर बेतरतीब खड़े होकर सवारियां भरने से लगी जाम क कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। गोला चौराहे पर भी घंटों लगी रही जाम

गोलागोकर्णनाथ : गुरुवार को सदर चौराहे पर जो जहां था, वहीं फंसा रह गया। दोपहिया, चौपहिया वाहनों की बात तो अलग पैदल यात्री भी जहां के तहां फंस गए। हालत तब बिगड़ी जब कुछ दबंग चौपहिया वाहन चालक अपने वाहनों से डंडे लेकर उतर आए और अपनी गाड़ियों को पास कराने की कुचेष्टा करने लगे। लगभग एक घंटे की जाम के बावजूद कोई भी पुलिस कर्मी के मौजूद न होने के कारण समूची यातायात व्यवस्था चरमरा गई। शहर के प्रमुख मार्गों मिल रोड, खुटार रोड, मोहम्मदी रोड, लखीमपुर रोड, अलीगंज आदि मार्गों के अंतिम सिरे तक जाम लगी रही।

सदर चौराहे की यातायात व्यवस्था संभालने की कमान होमगार्डों के सहारे चल रही है। पूरे दिन के यातायात के साथ सदर चौराहे पर खासतौर से सुबह स्कूल खुलने के समय और छुट्टी के समय लखीमपुर रोड के स्कूल कॉलेजों से हजारों विद्यार्थी छूटते हैं। इस दौरान सभी को जाम में फंसना पड़ता है और दोपहर में तो कोई भी दिन जाम से खाली नहीं जाता। गुरुवार को भी यही हुआ, जब दोपहर में भारी वाहनों के फंस जाने से देखते ही देखते जाम लग गया और प्रमुख सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। हद तो उस समय हो गई जब जाम हटाने के लिए करीब एक घंटे तक सदर चौराहे पर कोई पुलिस कर्मी मौजूद नहीं रहा। इसी बीच प्रभारी निरीक्षक संतोष तिवारी को फोन से सूचना दिए जाने के सदर चौराहे पर बड़ी संख्या में पुलिस बल ने आमद दर्ज कराते हुए लगभग आधा घंटे में जाम से चौराहे को मुक्त कराया।

chat bot
आपका साथी