स्वास्थ्य कर्मी समेत 13 और पॉजिटिव, एक की मौत

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में गुरुवार को 245 की रिपोर्ट मिली। इसमें 232 निगेटिव व 13 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 456 हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 10:29 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 10:29 PM (IST)
स्वास्थ्य कर्मी समेत 13 और पॉजिटिव, एक की मौत
स्वास्थ्य कर्मी समेत 13 और पॉजिटिव, एक की मौत

कुशीनगर: कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में गुरुवार को 245 की रिपोर्ट मिली। इसमें 232 निगेटिव व 13 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 456 हो गई है।

संक्रमितों में नगर के तिलकनगर वार्ड में एक, जिला संयुक्त चिकित्सालय में तैनात एक स्वास्थ्य कर्मी, नेबुआ नौरंगिया के सिगहा में एक, दुदही के जंगलघोरठ में तीन, कप्तानगंज के बुढ़वंतापुर भरसार व बिदुवार में एक-एक, देवपोखर में दो, कसया के गोपालगढ़ में एक, हाटा के अहिरौली बाजार में एक, महुअवां खुर्द में एक शामिल हैं। एक सप्ताह पहले दुदही ब्लाक के महियरवां निवासी कोरोना संक्रमित कन्हैया प्रसाद (55) की गुरुवार की सुबह गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या आठ हो गई है। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि अब तक कुल 322 लोग स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं। संक्रमितों को इलाज के लिए लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है।

गोरखपुर भेजे गए 182 लोगों के नमूने

जिले में विभिन्न प्रांतों से आए 182 और लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। नए व पुराने 893 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी है। अब तक कुल 12747 लोगों की हुई जांच में 11599 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

नपाध्यक्ष ने जीती कोरोना से जंग

नगरपालिका अध्यक्ष पडरौना विनय जायसवाल, उनकी पत्नी प्रियंका जायसवाल व दोनों भाई राजेश और मनीष ने कोरोना की जंग जीत ली। सभी लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद मेडिकल कॉलेज से घर भेज दिया गया। नपाध्यक्ष और उनकी पत्नी व भाई की रिपोर्ट 14 जुलाई को पॉजिटिव आई थी। उसके बाद एंबुलेंस से सभी लोगों को स्वास्थ्य टीम ने मेडिकल कॉलेज भिजवा दिया था। वहां इलाज होने के बाद सभी लोग घर आ गए और होम क्वारंटाइन में रह रहे हैं।

chat bot
आपका साथी