कुशीनगर में आज 3428 हेल्थ वर्कर्स को लगेगी कोरोना वैक्सीन

कुशीनगर में इस बार टीकाकरण अभियान में अब तक टीका न लगवाने वाले कर्मचारी भी किए गए शामिल वैक्सीन लगने के बाद आधे घंटे तक रहेगी निगरानी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 01:08 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 01:08 AM (IST)
कुशीनगर में आज 3428 हेल्थ वर्कर्स को लगेगी कोरोना वैक्सीन
कुशीनगर में आज 3428 हेल्थ वर्कर्स को लगेगी कोरोना वैक्सीन

कुशीनगर: कोविड-19 की गुरुवार को दूसरी डोज के टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसके लिए कुल 3428 चिह्नित किए गए हैं, जिसमें 28 जनवरी को पहली डोज लेने वालों को दूसरी डोज दी जाएगी। इसके अलावा छूटे स्वास्थ्य कर्मी व फ्रंट लाइन वर्कर्स शामिल किए गए हैं, जिन्होंने किसी कारणवश प्रथम या द्वितीय डोज का टीका नहीं लगवाया है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजय गुप्ता ने बताया कि 21 केंद्रों पर टीका लगेगा। संबंधित कर्मचारियों के मोबाइल पर मैसेज भेजा जा चुका है। मैसेज में टीका लगवाने के स्थान के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि वे निर्धारित तिथि पर टीका जरूर लगवाएं। यह उनके लिए अंतिम मौका होगा। संबंधित व्यक्ति सुविधानुसार कहीं भी टीका लगवा सकते हैं। टीकाकरण के बाद संबंधित को आधे घंटे तक निगरानी में रखा जाएगा।

टीका लगवाने में पीछे न रहे कर्मी: डीएम

डीएम एस राज लिगम ने कहा कि टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य कर्मी व फ्रंट लाइन वर्कर्स पीछे न रहे। निर्धारित अवधि पर टीका जरूर लगवाएं। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। किसी भी लाभार्थी का टीका किसी अन्य व्यक्ति को नहीं लगेगा।

785 की रिपोर्ट निगेटिव, एक कोरोना पाजिटिव

जिले के सरकारी अस्पतालों से भेजे गए नमूनों में बुधवार को 786 की जांच रिपोर्ट मिली, जिसमें 785 की रिपोर्ट निगेटिव व एक संक्रमित पाया गया है। संक्रमित हाटा ब्लाक क्षेत्र का है। सीएमओ डा. एनपी गुप्ता ने बताया कि कुल 5714 संक्रमितों में से अब तक 5648 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। चार एक्टिव केस हैं। इन लोगों का इलाज जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज गोरखपुर में चल रहा है।

chat bot
आपका साथी