शिक्षकों ने कहा- शिक्षा प्राधिकरण समाप्त करे सरकार

कुशीनगर में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना दे रहे शिक्षकों ने वेतन पेंशन का हक मांगा चेतावनी दी कि कोविड के चलते धीमा पड़ा संघर्ष अब तेज होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:50 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:50 AM (IST)
शिक्षकों ने कहा- शिक्षा प्राधिकरण समाप्त करे सरकार
शिक्षकों ने कहा- शिक्षा प्राधिकरण समाप्त करे सरकार

कुशीनगर : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ, चेत नारायण गुट, की कुशीनगर इकाई की ओर से सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय परिसर में जिलाध्यक्ष ज्योतिष कुमार पांडेय की अध्यक्षता में शिक्षकों ने एक दिवसीय धरना दिया। वक्ताओं ने शिक्षा प्राधिकरण समाप्त करने की मांग की।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि वेतन सुरक्षा सेवा, सुरक्षा एवं पेंशन संघर्ष व बलिदानों से प्राप्त हुआ है। इसे कोई भी सरकार छीन नहीं सकती। शिक्षा प्राधिकरण का गठन कर प्रदेश सरकार शिक्षकों से उनका अधिकार छीनना चाहती है। इसे हम कभी सफल नहीं होने देंगे। पुरानी पेंशन बहाली सहित हमारी जितनी भी मांगें हैं अगर नहीं मानी गईं तो कोविड काल के कारण धीमा पड़ा संघर्ष अब और तेज होगा और उसे निर्णायक दौर में ले जाया जाएगा। पूर्व जिलाध्यक्ष जनार्दन प्रसाद मिश्र ने कहा कि भाजपा सरकार में शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर है। मृतक आश्रित दर-दर भटक रहे हैं। कोविड से मरे शिक्षकों का जीपीएफ, पेंशन आदि देय का भुगतान प्राप्त करने के लिए पाल्य जिविनि कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं, उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। पूर्व जिला मंत्री महेश कुमार मिश्र ने कहा कि जिविनि कार्यालय की उदासीनता के चलते शिक्षकों का करोड़ों रुपये वेतन व महंगाई भत्ता अधर में लटका है। चयन प्रोन्नति एवं पदोन्नति का निस्तारण न होने से शिक्षकों को जिविनि कार्यालय का चक्कर लगा रहे। धरने को अशोक चौरसिया, पारसनाथ मिश्र, कृपा शंकर पांडेय, पीएन पांडेय, सुभाष पांडेय, नीतीश शुक्ल, जितेंद्र मणि, राजेश आदि ने भी संबोधित किया। शिक्षकों ने मांगों से संबंधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा को सौंपकर समस्याओं के समाधान की मांग की। साथ ही समाधान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। संचालन मंत्री शाकिर अली ने किया। ओमप्रकाश, अवधेश पांडेय, सौरभ कुमार प्रजापति, वीरेंद्र दूबे, सत्येंद्र दूबे सहित बड़ी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी