विधानसभा चुनाव को लेकर अग्रिम तैयारी करें अधिकारी :डीएम

कुशीनगर के जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कहा कि विधान सभा चुनाव को लेकर होने वाली सभी तैयारियों को समय से पूरा कर लें इलेक्शन मैनेजमेंट प्लान के तहत उन्होंने तमाम मुद्दों पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 12:32 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 12:32 AM (IST)
विधानसभा चुनाव को लेकर अग्रिम तैयारी करें अधिकारी :डीएम
विधानसभा चुनाव को लेकर अग्रिम तैयारी करें अधिकारी :डीएम

कुशीनगर : कलेक्ट्रेट सभागार में चुनाव प्रबंधन योजना पर आधारित बैठक गुरुवार को हुई। बैठक में डीएम एस राजलिगम ने अधिकारियों को निर्वाचन हेतु सभी अग्रिम तैयारियां पूरी कर लेने का निर्देश दिया।

इलेक्शन मैनेजमेंट प्लान के तहत उन्होंने पोलिग स्टेशन, रूट प्लान, कम्युनिकेशन प्लान, रिस्क मैनेजमेंट, जेंडर रेशिया, पोस्टल बैलेट सुविधा जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा की। कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी अधिकारी अग्रिम सतर्कता बरतें। उन्होनें निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव को संपन्न कराने हेतु सभी प्रकार की अग्रिम तैयारियों को पूर्ण करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी दिव्यांग एवं 80 वर्ष से ऊपर के मतदाता हेतु पोस्टल बैलट की व्यवस्था करने व नए मतदाताओं को विशेष रूप से जागरूक करने की बात कही। मतदाता जागरूकता अभियान को विभिन्न स्तरों से संचालित किए जाने की बात भी कही। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी देवी दयाल वर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी भीम सिंह, मो. नासेह आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

दुकानों में अनिवार्य रूप से कैमरा लगवाएं दवा दुकानदार

केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष संजय टिबड़ेवाल ने कहा कि दवा दुकानदार अनिवार्य रूप से दुकानों में सीसीटीवी कैमरे लगवा लें। प्रशासन द्वारा निर्धारित डेट लाइन बीतने में अब सिर्फ दो दिन ही बाकी है। यह बातें गुरुवार को उन्होंने नगर में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहीं।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि डीएम एस राजलिगम द्वारा बीते दिनों पत्र जारी कर निर्देशित किया गया था कि दवा के थोक व फुटकर दुकानदार, दुकान के भीतर तथा बाहर अनिवार्य रूप से सीसीटीवी कैमरे लगवाएं। निर्देश के अनुपालन के लिए 30 अक्टूबर तक की समय दिया गया है। संगठन द्वारा दुकानदारों को तत्काल प्रशासन के निर्देश से अवगत कराते हुए अनुपालन की अपील की गई थी। कहा कि जिन दुकानदारों ने दुकानों में कैमरे लगवा लिए हों वह संगठन के वाट्सएप नंबर पर फोटो भेज दें। प्रशासनिक टीम औचक निरीक्षण कर सीसीटीवी कैमरे न होने पर कार्रवाई करेगी।

chat bot
आपका साथी