कुशीनगर में इंतजार करते रहे अधिकारी, नहीं हुई नाम वापसी

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर भाजपा से सावित्री जायसवाल व सपा से रीता यादव हैं आमने-सामने तीन जुलाई को होगा मतदान देर शाम तक आएगा परिणाम।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 12:30 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 12:30 AM (IST)
कुशीनगर में इंतजार करते रहे अधिकारी, नहीं हुई नाम वापसी
कुशीनगर में इंतजार करते रहे अधिकारी, नहीं हुई नाम वापसी

कुशीनगर: तीन जुलाई को होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मंगलवार को नाम वापसी के लिए उप जिला मजिस्ट्रेट एडीएम विध्यवासिनी राय व कर्मचारी प्रत्याशियों का इंतजार करते रहे, लेकिन कोई नाम वापसी के लिए नहीं पहुंचा। इस प्रकार भाजपा से वार्ड नंबर 60 के जिला पंचायत सदस्य सावित्री जायसवाल व सपा से वार्ड संख्या 37 से जिला पंचायत सदस्य रीता यादव आमने-सामने हैं।

चुनावी समीकरण बनाने में प्रत्याशी व उनके समर्थक जुट गए हैं। तीन जुलाई को सुबह 11 बजे से तीन बजे तक जिला पंचायत सदस्य मतदान करेंगे। उसके बाद मतों की गणना होने के साथ जिला मजिस्ट्रेट परिणाम की घोषणा के साथ विजयी प्रत्याशी को प्रमाण पत्र देंगे। जिले में कुल 61 जिला पंचायत सदस्य मतदान करेंगे, जिन्हें मतदान के दिन अपना निर्वाचन प्रमाण पत्र व पहचान पत्र भी दिखाना होगा, तभी उन्हें मतदान के लिए कक्ष में प्रवेश दिया जाएगा। बीते शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में बने जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय कक्ष में नामांकन की प्रक्रिया के साथ जांच में दोनों प्रत्याशियों के पर्चे वैध पाए गए थे। एडीएम ने बताया कि आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है। मतदान के दिन कलेक्ट्रेट परिसर के चारों तरफ पुलिस तैनात रहेगी।

नौ तकनीकी सहायक व तीन रोजगारसेवकों का वेतन काटने का निर्देश

कप्तानगंज ब्लाक सभागार में मंगलवार को बैठक कर खंड विकास अधिकारी विनय कुमार द्विवेदी ने चार जुलाई को होने वाले पौधारोपण कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा की। अभी तक मस्टररोल न बनाने व गांव में पौधा लगाने के लिए गड्ढेा न खोदे जाने पर नाराजगी जताते हुए नौ गांवों के तकनीकी सहायक व तीन गांवों के रोजगारसेवकों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

बीडीओ ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर चार जुलाई को ब्लाक में वृहद पौधारोपण कार्यक्रम किया जाना है। तकनीकी सहायक राजेश यादव, शुभेंद्र कुमार शाही, विजय कुमार, विजय कुमार श्रीवास्तव, घनश्याम गुप्ता, संजीव शर्मा, संजय सिंह, भानुप्रताप सिंह, चंद्रशेखर व रोजगार सेवक धर्मेंद्र, पुष्कर खरवार, रीता यादव ने अभी तक मस्टर रोल तैयार नहीं किया है और गांवों में गड्ढा भी नहीं खोदवाया है। यह घोर लापरवाही है, इसके लिए सभी लोगों का एक दिन का वेतन काटा जाएगा। कहा कि सभी कर्मचारी अपने दायित्वों को निष्ठा के साथ पूरी करें। हर गांव में वृहद रूप से पौधारोपण कराकर बेहतर संदेश देना है।

chat bot
आपका साथी