स्कूल फीस में कोई छूट नहीं

जिला विद्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र ने अपर मुख्य सचिव शासन के निर्देशों के हवाले से बताया कि वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों में बचों का तय फीस जमा कराया जाएगा। कहा कि विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के पारिश्रमिक भुगतान के लिए स्कूल व कालेज के शुल्क में न तो कोई कटौती होगी न ही किसी प्रकार की छूट देय होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:09 AM (IST)
स्कूल फीस में कोई छूट नहीं
स्कूल फीस में कोई छूट नहीं

पडरौना: जिला विद्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र ने अपर मुख्य सचिव, शासन के निर्देशों के हवाले से बताया कि वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों में बच्चों का तय फीस जमा कराया जाएगा। कहा कि विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के पारिश्रमिक भुगतान के लिए स्कूल व कालेज के शुल्क में न तो कोई कटौती होगी न ही किसी प्रकार की छूट देय होगा। तय शुल्क से अधिक लेने पर कार्रवाई की जाएगी। जिविनि ने कहा शासन से मिले निर्देशों के अनुपालन में शिथिलता क्षम्य न होगी।

छह से खुलेंगे माध्यमिक विद्यालय

पडरौना: जिला विद्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र ने शिक्षा निदेशक, माध्यमिक व सभापति, माध्यमिक शिक्षा परिषद के निर्देश क्रम में बताया कि अनलॉक टू में माध्यमिक विद्यालयों का सत्र नियमित किए जाने के लिए छह जुलाई से सभी बोर्डों के माध्यमिक विद्यालय खोले जाएंगे। बताया कि बच्चे स्कूल नहीं आएंगे, लेकिन शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी स्कूल में मौजूद रहेंगे। जिविनि ने बताया छह जुलाई से ही स्कूल व कालेज में आनलाइन नामांकन शुरू हो जाएगा। जिविनि ने हर रोज विद्यालय भवन, फर्नीचर को सैनिटाइज कराने, स्कूल में प्रवेश से पूर्व शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मियों का थर्मल स्कैनिग कराने, कोविड-19 से बचाव के लिए नियमित रूप से सैनिटाइजर व हैंडवाश की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया। जिविनि कहा छह जुलाई को ही अभिभावक संघ की बैठक करके बच्चों की आनलाइन पढ़ाई के लिए प्रेरित करने, कालेज में स्टाल लगवाकर पाठ्य-पुस्तक वितरित करने, नामांकन में शीघ्रता करके हर हाल में 15 जुलाई से नए सत्र की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करा देने के लिए निर्देशित किया।

chat bot
आपका साथी