इंटरनेट मीडिया पर युवक की मौत की खबर वायरल, पुलिस की जांच में जिदा मिला

अपर पुलिस अधीक्षक एपी सिंह ने बताया कि पटहेरवा पुलिस भोर में गश्त पर थी। सूचना मिली कि तस्कर पशुओं की खेप लेकर बिहार जा रहे हैं। पुलिस टीम ने महुअवा कांटा के समीप वाहनों की जांच पड़ताल शुरू कर दी। इसी बीच फाजिलनगर की तरफ से आए पिकअप को देख टीम ने रुकने का इशारा किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:20 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:20 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर युवक की मौत की खबर वायरल, पुलिस की जांच में जिदा मिला
इंटरनेट मीडिया पर युवक की मौत की खबर वायरल, पुलिस की जांच में जिदा मिला

कुशीनगर: इंटरनेट मीडिया पर कच्ची शराब पीने से एक युवक की मौत होने की खबर वायरल होने को लेकर पटहेरवा पुलिस शुक्रवार को काफी देर तक परेशान रही। जांच में युवक स्वस्थ मिला तब जाकर उसने चैन की सांस ली।

सुबह इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें गांव कोइलसवा स्थित एक ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले बिहार निवासी एक मजदूर की कच्ची पीने से मौत होने से जुड़ी जानकारी थी। वीडियो में दिखाया जा रहा कि मजदूर गुरुवार की शाम को कच्ची शराब पीने के बाद बनकटा बाजार में बेहोश होकर गिर पड़ा। इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आ गयी। मजदूर से जुड़ी जानकारी एकत्रित की जाने लगी। पता चला कि उसे मिर्गी का दौरा आता है और गुरुवार को भी बनकटा बाजार में वह दौरा आने के बाद अचेत होकर गिर पड़ा था। वह खरीदारी करने गए बाजार था। बनकटा बाजार स्थित एक निजी डाक्टर के यहां इलाज के बाद ठीक होने पर वह पुन: ईंट-भट्ठे पर चला गया।

प्रभारी निरीक्षक अतुल्य कुमार पाण्डेय ने बताया कि मजदूर से बात हुई है। वह पूरी तरह से स्वस्थ है। उसके साथ काम करने वाले मजदूरों ने भी उसके मिर्गी रोग से पीड़ित होने की बात बताई है। भ्रामक खबर फैलाने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाएगी।

पिकअप पर लदे पांच गोवंश बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

पटहेरवा पुलिस ने शुक्रवार को क्षेत्र के महुअवा कांटा के समीप फोरलेन पर पिकअप से पांच गोवंश बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया। तस्करों के विरुद्ध गोवध निवारण व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस दोनों को न्यायालय ले गई, वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक एपी सिंह ने बताया कि पटहेरवा पुलिस भोर में गश्त पर थी। सूचना मिली कि तस्कर पशुओं की खेप लेकर बिहार जा रहे हैं। पुलिस टीम ने महुअवा कांटा के समीप वाहनों की जांच पड़ताल शुरू कर दी। इसी बीच फाजिलनगर की तरफ से आए पिकअप को देख टीम ने रुकने का इशारा किया। पुलिस देख तस्करों ने पिकअप की गति बढ़ा दी और तेजी से भगाने लगे। कुछ ही दूरी बाद घेराबंदी कर पुलिस ने पिकअप को कब्जे में ले लिया। मौके से भाग रहे दो तस्करों को भी दबोच लिया। पिकअप पर तीन गायें व दो बछड़े मिले। पूछताछ में तस्करों की पहचान धनंजय जायसवाल व दिलशाद अली निवासी जवहीं नरेंद्र थाना तरयासुजान के रूप में हुई। दोनों ने बताया कि यहां से पशुओं की खेप लेकर वे बिहार जा रहे थे। पुलिस टीम में एसएचओ अतुल्य कुमार पांडेय, दारोगा दीनानाथ पांडेय, कांस्टेबल सूरज गिरी व जितेंद्र पाल शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी