संभावित संक्रमण को देखते हुए शीघ्र पूरी करें तैयारी:डीएम

जिले में कोरोना के संभावित संक्रमण को देखते हुए डीएम ने कहा है कि सभी अस्पतालों पर उपलब्ध रहें जरूरी सुविधाएं निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 01:19 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 01:19 AM (IST)
संभावित संक्रमण को देखते हुए शीघ्र पूरी करें तैयारी:डीएम
संभावित संक्रमण को देखते हुए शीघ्र पूरी करें तैयारी:डीएम

कुशीनगर : संभावित कोरोना संक्रमण की लहर को देखते हुए अस्पतालों पर सभी तैयारियां शीघ्र पूरी कर लें। निर्माण कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह निर्देश सोमवार को अपने कार्यालय में कोविड-19 की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते डीएम एस राजलिगम ने दिए। कहा कि सभी अस्पतालों पर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध रहे। पिछले दो दिनों से संक्रमितों की संख्या शून्य आने पर कांटेक्ट ट्रेसिग में और तेजी जाने की जरूरत है। उन्होंने एल-टू हास्पिटल में क्रियाशील आक्सीजन प्लांट की स्थिति के बारे में जानकारी लेते हुए सीएमओ से लगातार प्रगति चेक करने का निर्देश दिया। इसके अलावा जहां-जहां आक्सीजन प्लांट लगाए जाने हैं, उसे नियमित रूप से प्रगति की जांच करते रहें। अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा कराने को कहा। सभी कार्यों की प्रगति का लिखित में सूचना देने का निर्देश दिया गया। जिला अस्पताल में वार्ड, वेंटीलेटर तथा जनरेटर की स्थिति की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने क्रियाशील आक्सीजन प्लांट में आक्सीजन की शुद्धता के बारे पूछताछ की। स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा कि जो भी संसाधन चाहिए, उसे अवगत कराएं। कमी नहीं होने दी जाएगी। टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ को देखते हुए नोडल अफसर को निर्देश किया कि लोगों की बैठने की व्यवस्था कराई जाए। कहा कि टोकन व्यवस्था लागू करें। महिलाएं बच्चे और बुजुर्ग लाइन में खड़े हो रहे हैं,शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। इसको लेकर जरूरी कदम उठाए जाएं। एडीएम विध्यवासिनी राय, प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुरेश कुमार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.एस के वर्मा, डा. बीके पांडेय आदि स्वास्थ्य विभाग के संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

कोटे की दुकान के चयन को लेकर मारपीट, दो घायल

खड्डा थाना क्षेत्र के गांव सिसवा गोपाल में कोटे की दुकान के चयन को लेकर सोमवार को दो पक्षों में मारपीट हो गई, जिससे दो लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने घायलों को तुर्कहां सीएचसी भेजा।

सिसवा गोपाल गांव के जुलुम ने थाने में सौंपी तहरीर के माध्यम से बताया कि सोमवार को सुबह 11.30 बजे कोटे की दुकान के चयन को लेकर कुछ लोगों में बहस होने लगी। विवाद बढ़ने के बाद मारपीट हुई। इसमें मेरे पुत्र अकबर और पोता अशरफ गंभीर रूप से घायल हो गए। एसएचओ आरके यादव ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी