19 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, 163 के भेजे गए और नमूने

दो दिन पूर्व एक युवक घर पहुंचा तो नौ दिनों के इलाज के बाद तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर मेडिकल कालेज प्रशासन ने इन तीनों को एंबुलेंस से घर भेजा। एक युवक का इलाज अभी चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2020 11:15 AM (IST) Updated:Sat, 13 Jun 2020 11:15 AM (IST)
19 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, 163 के भेजे गए और नमूने
19 की जांच रिपोर्ट निगेटिव, 163 के भेजे गए और नमूने

कुशीनगर: जिले से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों की शुक्रवार की शाम छह बजे तक आई 19 रिपोर्ट में सभी निगेटिव हैं। वहीं जिले में विभिन्न प्रांतों से आए 591 लोगों की थर्मल जांच की गई। इसमें संदिग्ध मिले 163 लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूने जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। नए व पुराने 508 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी है। सीएमओ डॉ.एनपी गुप्त ने बताया कि अब तक 2777 की हुई जांच में 2212 निगेटिव पाए गए हैं, 57 पॉजिटिव है। इसमें 15 स्वस्थ होकर घर आ चुके हैं तो दो की मौत चुकी है। 40 संक्रमितों का इलाज चल रहा है।

विशुनपुरा विकास खंड के गांव दांदोपुर व भुईसोहरा गांव में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए आधा दर्जन युवकों को एंबुलेंस से स्वास्थ्य विभाग की टीम साथ ले गई, जहां उनके थ्रोट स्वाब का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया।

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 10 दिन तक कोरोना से लड़े जंग में जीत के बाद रवि (24) शुक्रवार को कप्तानगंज तहसील क्षेत्र के जगदीशपुर अहिरौली अपने घर पहुंचा। मेडिकल कॉलेज से वह एंबुलेंस से आया तो परिजनों ने चेहरे पर मुस्कान लिए स्वागत किया

वह एक जून को मुंबई से आया था। इसके बाद अपने को गांव के बाहर क्वारंटाइन कर लिया। बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थ्रोट स्वाब के नमूना जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा, जहां रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर गांव को सील करते हुए उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

फाजिलनगर क्षेत्र के गांव तरुअनवां में मिले पांच कोरोना संक्रमित मरीजों में से चार स्वस्थ होकर घर आ गए हैं। शुक्रवार को तीन युवक एक ही साथ पहुंचे तो परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। गांव के लोगों ने भी राहत की सांस ली। गांव के दो टोले कुम्हियां व बारी टोला में बीते दिनों बारी-बारी से हुई जांच और आई रिपोर्ट में पांच युवक पाजिटिव पाए गए थे। उनका इलाज गोरखपुर मेडिकल कालेज में चला। दो दिन पूर्व एक युवक घर पहुंचा तो नौ दिनों के इलाज के बाद तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर मेडिकल कालेज प्रशासन ने इन तीनों को एंबुलेंस से घर भेजा। एक युवक का इलाज अभी चल रहा है।

chat bot
आपका साथी