केंद्र व्यवस्थापक पर कार्रवाई की गिरी गाज

बोर्ड परीक्षा में तीन छात्राओं को सामान्य ¨हदी की जगह साहित्यिक ¨हदी की परीक्षा दिलवाने वाले तुर्कपट्टी इंटर कालेज के केंद्र व्यवस्थापक पर गुरुवार को कार्रवाई की गाज गिरी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 11:39 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 11:39 PM (IST)
केंद्र व्यवस्थापक पर कार्रवाई की गिरी गाज
केंद्र व्यवस्थापक पर कार्रवाई की गिरी गाज

कुशीनगर: बोर्ड परीक्षा में तीन छात्राओं को सामान्य ¨हदी की जगह साहित्यिक ¨हदी की परीक्षा दिलवाने वाले तुर्कपट्टी इंटर कालेज के केंद्र व्यवस्थापक पर गुरुवार को कार्रवाई की गाज गिरी। जिला विद्यालय निरीक्षक ने केंद्र व्यवस्थापक प्रधानाचार्य चुनमुन प्रसाद चौधरी को हटाकर, प्रवक्ता मदन तिवारी को केंद्र की जिम्मेदारी सौंपी है। मंगलवार को परीक्षा केंद्र पर दूसरे सत्र की परीक्षा में चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल की इंटरमीडिएट विज्ञान वर्ग की तीन परीक्षार्थियों को सामान्य ¨हदी के स्थान पर साहित्यिक ¨हदी की परीक्षा दिलाई गई थी। डीआईओएस उदय प्रकाश मिश्र ने बताया कि पूरे मामले से माध्यमिक शिक्षा परिषद को अवगत करा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। दोषी हर हाल में दंडित किए जाएंगे तो छात्राओं के भविष्य की सुरक्षा के प्रबंध भी किए जाएंगे।

---

पुलिस ने मामले से झाड़ा पल्ला

तुर्कपट्टी, कुशीनगर: इस मामले से पुलिस ने अपना पल्ला झाड़ लिया है। अभिभावकों से तहरीर मिलने के बाद पहले दिन जांच-पड़ताल में सक्रिय पुलिस की कार्रवाई ठंडी पड़ गई है। थानाध्यक्ष उमेश कुमार का कहना है कि परीक्षा व्यवस्था कैसे संचालित होगी, इसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र व्यवस्थापक की है। इससे पुलिस को कोई मतलब नहीं है। मैंने अपनी रिपोर्ट डीआईओएस एवं डीएम को भेज दी है।

chat bot
आपका साथी