महिला ने दारोगा पर नकदी, जेवर, गाड़ी ले जाने का लगाया आरोप

सरायअकिल के तिल्हापुर चौकी प्रभारी पर एक महिला ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने मंगलवार को आइजी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 11:13 PM (IST)
महिला ने दारोगा पर नकदी, जेवर, गाड़ी ले जाने का लगाया आरोप
महिला ने दारोगा पर नकदी, जेवर, गाड़ी ले जाने का लगाया आरोप

कौशांबी: सरायअकिल के

तिल्हापुर चौकी प्रभारी पर एक महिला ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने मंगलवार को आइजी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

तिल्हापुर गांव की रत्ना देवी पत्नी स्व प्रेमशंकर ने बताया कि 24 जुलाई को उसके पड़ोसी से मामूली मारपीट के बाद दोनों पक्षों ने आपसी सुलह समझौता कर मामला खत्म कर लिया था। आरोप है कि चौकी प्रभारी ने मामले में आपसी समझौता को न मानते हुए पैसों की मांग की, पैसे न मिलने पर रत्ना देवी के परिवार पर जबरन मुकदमा लिख एकपक्षीय कार्रवाई कर दी। महिला का आरोप है कि दारोगा ने उसके घर के बाहर खड़ी बोलेरो गाड़ी अपने कब्जे में ले ली। विरोध करने पर उसे गांव से चौकी तक पीटते हुए ले गया। पुलिस पर घर के अंदर घुसकर ढाई लाख नकद व गहने लूटने का आरोप भी लगाया है। पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक अभिनंदन को पत्र लिख कर व पुलिस महानिरीक्षक से मिलकर आरोपित दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में चौकी प्रभारी हनुमान प्रताप सिंह का कहना है कि महिला का पुत्र अपने चार साथियों संग बोलेरो पर सवार होकर अपने विरोधी पर फायर करने गया था। पुलिस के पहुंचने पर वह बोलेरो छोड़कर फरार हो गया। आरोप निराधार है।

उधर, करारी पुलिस ने बुधवार दोपहर चोरी की बाइक व ट्रैक्टर की बैटरी के साथ पांच लोगों को पकड़ा है। सभी को पुलिस ने जेल भेज दिया। करारी में तैनात उप निरीक्षक प्रमोद कुमार राय को सूचना मिली कि पांच युवक चोरी की बाइक व ट्रैक्टर की सौदेबाजी के लिए कस्बे के बाहर खड़े हैं। उन्होंने हमराहियों के साथ घेराबंदी कर गुड्डू पुत्र ईश्वर दयाल, वीरेंद्र पुत्र बचऊ, रंजन पुत्र भैयालाल निवासीगण बेरुई, राहुल पुत्र राम प्रसाद निवासी बैसकांटी, दिलीप पुत्र दुर्गा प्रसाद निवासी चकगुलाम थाना करारी को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से चोरी की एक बाइक व ट्रैक्टर की बैटरी बरामद कर गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी