चेतावनी : नहरों में पानी न छोड़ा तो किसान करेंगे आंदोलन

धान की नर्सरी करने का समय आ गया है। लेकिन कौशांबी की अधिकतर नहरें सूखी पड़ी हैं। सो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Jun 2020 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jun 2020 10:29 PM (IST)
चेतावनी : नहरों में पानी न छोड़ा तो किसान करेंगे आंदोलन
चेतावनी : नहरों में पानी न छोड़ा तो किसान करेंगे आंदोलन

धान की नर्सरी करने का समय आ गया है। लेकिन, कौशांबी की अधिकतर नहरें सूखी पड़ी हैं। सोमवार को किसानों ने नहरों में जल्द पानी छोड़ने के लिए सिराथू एसडीएम व सिचाई विभाग के अधिकारियों से मांग की है।

फतेहपुर जनपद से निकलने वाली रामगंगा नहर कमांड, निचली गंगा कमांड, किशुनपुर पंप कैनाल में इन दिनों पानी नहीं आ रहा है। नहरों में धूल उड़ रही है। इससे किसानों को समस्या हो रही है। खरीफ की प्रमुख फसल धान की नर्सरी का समय है। कुछ किसान धान की रोपाई के लिए खेतों का पलेवा भी करना चाह रहे हैं। लेकिन नहरों से धूल उड़ रही है। समर्थ किसान पार्टी के अजय सोनी से किसानों ने समस्या से अवगत कराया। इस पर उन्होंने सोमवार को सिराथू एसडीएम व सिचाई विभाग के अधिकारियों से मिलकर नहरों व रहबहों में टेल तक पानी पहुंचाया जाए। साथ ही चेताया कि यदि समस्या का निस्तारण न किया गया तो पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर प्रदर्शन के लिए मजबूर होंगे।

किशुनपुर पंप कैनाल में लगे पंपों की रिपेयरिग की जा रही है। कैनाल में सात पंप लगे हैं। चार की मरम्मत करके सोमवार की शाम को चालू किया गया है। अन्य तीन पंपों का भी जल्द ठीक कराया जाएगा। जल्द ही नहर में पानी का प्रवाह शुरू किया जाएगा।

- जगदीश लाल, एक्सईएन नहर सिचाई

chat bot
आपका साथी