अपडेट चार और कोरोना संक्रमित, सक्रिय केस 125

कौशांबी कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन ज्यादातर लोगों द्वारा न किए जाने के कारण कई दिनों स

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 11:31 PM (IST)
अपडेट चार और कोरोना संक्रमित, सक्रिय केस 125
अपडेट चार और कोरोना संक्रमित, सक्रिय केस 125

कौशांबी: कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन ज्यादातर लोगों द्वारा न किए जाने के कारण कई दिनों से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही थी लेकिन, मंगलवार को कोरोना संक्रमण की गति अपेक्षाकृत काफी धीमी रही। इससे स्वास्थ्य विभाग ने थोड़ी राहत की सांस ली।

कुल चार लोग ही कोरोना पाजिटिव हुए। इसे मिलाकर कोरोना के कुल सक्रिय केस की संख्या 125 हो गई।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. यश अग्रवाल के मुताबिक जिले भर में लगे कोरोना जांच कैंपों में मंगलवार को 2124 संदिग्धों की जांच हुई, जिसमें से चार लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसमें से एक मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, एक मरीज स्वस्थ भी हो गया। वहीं, कुल सक्रिय केस में से 120 संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि पांच मरीजों का इलाज किसी न किसी कोविड अस्पताल में चल रहा है। चर्चा यह भी रही कि 12 लोग और संक्रमित हुए हैं लेकिन, उनकी रिपेार्ट पोर्टल पर अपलोड न होने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने उनकी संख्या इसमें शामिल नहीं किया गया। सोमवार को कुल संक्रमितों की संख्या 27 और रविवार को तो 40 तक पहुंच गई थी। जिले में 19223 लोगों ने कोविड के टीके भी लगवाए। इसमें से 7052 लोगों को पहली डोज और 8267 लोगों को दूसरी डोज लगी। 15 से 17 आयु वर्ग के 3647 किशोरों ने भी टीके लगवाए।

- आवास वितरण में अपनों को लाभ देने का आरोप : सिराथू तहसील के तुलसीपुर गांव में आवास वितरण में गडबड़ी हुई है। यह आरोप गांव के सत्यम मिश्रा ने लगाया है। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को पत्र देकर बताया कि गांव के प्रधान समेत उनके परिवार के अन्य लोगों को योजना का लाभ दिया गया है। उनका आरोप है कि प्रधान के परिवार का एक व्यक्ति विकास भवन में तैनात है। उनके कारण आवास वितरण में मनमानी हुई है। सत्यम ने मामले की जांच किए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी