बंद घर से चोरों ने लाखों की गृहस्थी चुराई

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के घना का पूरा गांव स्थित कांशीराम कालोनी के समीप शिक्षिका के बंद घर का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी व जेवरात समेत लाखों की गृहस्थी पार कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। तहरीर लेकर पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:56 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:56 PM (IST)
बंद घर से चोरों ने लाखों की गृहस्थी चुराई
बंद घर से चोरों ने लाखों की गृहस्थी चुराई

जागरण संवाददाता, कौशांबी : मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के घना का पूरा गांव स्थित कांशीराम कालोनी के समीप शिक्षिका के बंद घर का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी व जेवरात समेत लाखों की गृहस्थी पार कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। तहरीर लेकर पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है।

करारी के नौबस्ता निवासी धर्मवीर खेती करके परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनकी पत्नी ममता देवी गांव के ही पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात हैं। धर्मवीर ने बताया कि वर्ष 2011 में उन्होंने मंझनपुर के घना का पूरा स्थित कांशीराम कालोनी के समीप एक प्लाट लेकर मकान का निर्माण कराया और परिवार के साथ वहीं रहते भी हैं। इन दिनों गांव में भी पैतृक घर का मरम्मतीकरण का कार्य चल रहा है। इसके लिए मंगलवार को धर्मवीर व उनकी पत्नी परिवार के साथ अपने गांव नौबस्ता गए थे। जबकि कांशीराम कालोनी के समीप वाले घर में ताला बंद था। बुधवार की रात चोरों ने धावा बोला और उनके नवनिर्मित घर के दरवाजे में लगा ताला तोड़ दिया। अंदर घुसे चोरों ने बक्से व आलमारी में रखा 45 हजार नकदी, सोने-चांदी के जेवरात, कपड़ा बर्तन आदि समेत करीब दो लाख रुपये की गृहस्थी पार कर दी। गुरुवार की सुबह जब कुछ लोगों ने ताला टूटा देखा और परिवार वालों को जानकारी दी तो वह आनन-फानन नवनिर्मित घर पहुंचे। गोदाम से 88 बोरी प्याज चोरी

संसू, सिराथू : सैनी कोतवाली क्षेत्र के अटसराय निवासी कैसरपुत्र उस्मान ने बताया कि वह आलू व प्याज का व्यापार करते हैं। बुधवार की शाम गोदाम बंद कर वह घर चले गए। रात को चोरों ने गोदाम को निशाना बनाया और ताला तोड़कर अंदर घुस गए। 88 बोरी प्याज चोरों ने पार कर दिया। सुबह जानकारी होने पर व्यापारी ने कोतवाली में शिकायत की। पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

गैरेज से खड़ी बाइक गायब

संसू सिराथू : कोखराज थाना क्षेत्र के सिधिया निवासी शिवम पुत्र कमलेश ने सैनी के गुलामीपुर बाजार में आटो गैरेज खोल रखा है। बुधवार की रात वह अपनी बाइक खड़ी कर गैरेज के भीतर सो रहा था। इस बीच चोरों ने उसकी बाइक पार कर दी। सुबह जब उसकी नींद खुली और बाइक नदारद देखा तो खोजबीन शुरू की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

धर्मशाला से मोबाइल उड़ाया

संसू, कड़ा : प्रयागराज के सैदाबाद निवासी राकेश कुमार व हंडिया निवासी सुभाष कुमार कड़ाधाम के कुबरी घाट स्थित धर्मशाला में बुधवार की रात्रि आए और मोबाइल चार्जिंग में लगाकर अपने काम में व्यस्त हो गए। मौका पाकर चोर ने दोनों मोबाइल पार कर दिया। चोरी की भनक लगते ही राकेश और सुभाष ने शोर मचाना शुरू कर दिया। लोगों ने शातिर को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया।

chat bot
आपका साथी