मिशन ज्ञानोत्सव के महत्व को गंभीरता से ले शिक्षक : बीएसए

टेढ़ीमोड जनपद में मिशन प्रेरणा को सफल बनाने के लिए बेशिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 10:31 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:31 PM (IST)
मिशन ज्ञानोत्सव के महत्व को गंभीरता से ले शिक्षक : बीएसए
मिशन ज्ञानोत्सव के महत्व को गंभीरता से ले शिक्षक : बीएसए

टेढ़ीमोड : जनपद में मिशन प्रेरणा को सफल बनाने के लिए बेशिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को विभिन्न ब्लाक के स्कूलों में प्रेरणा ज्ञानोत्सव को लेकर शिक्षा चौपाल का आयोजन किया। इसमें शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने को जानकारी दी गई।

मूरतगंज के मलाक भारत संकुल के प्राथमिक विद्यालय सिरियावां कला में बीएसए प्रकाश सिंह ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि चौपाल में मिशन ज्ञानोत्सव में समृद्ध हस्त पुस्तिका एवं प्रारंभिक आंकलन प्रपत्र तथा नौ टूल्स के संबंध में जानकारी दी। खंडशिक्षाधिकारी रमेश पटेल ने विद्यालय कार्य योजना आंकलन प्रपत्र आधारशिला क्रियान्वयन रीडिग कार्नर व कायाकल्प के 14 पैरामीटर की जियोटैगिग निरीक्षण की जानकारी देते हुए 100 दिन के कंपेन को पढ़ने के लिए प्रेरित किया। उसके बाद चौपाल में शिक्षकों द्वारा लगाए गए टीएलएम का अवलोकन किया। बीएसए विद्यालय में बनाई गई। शिक्षाप्रद कलाकृतियों की सराहना किया तथा इसका प्रभाव बच्चों पर भी दिखाई पड़े। कार्यक्रम में एसआरजी ओमप्रकाश डायट मेंटर विवेक श्रीवास्तव धीरज कुमार कौशलेंद्र मिश्र एआरपी बृजेश पांडेय व शिक्षक संकुल शांती भारतीया ने भी अपने विचार व्यक्त किया। नेवादा विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय नंदा का पूरा में खंडशिक्षाधिकारी अजीत सिंह के अगुवाई में शिक्षा चौपाल का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ एबीएसए ने किया। पंकज यादव, सचिन पटेल, आयसा, जौहर रत्नाकर सिंह आदि ने उपस्थित लोगों को मिशन ज्ञानोत्सव की जानकारी दिया।

चायल विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय रातगहां में खंड शिक्षाधिकारी सुनील प्रजापति के नेतृत्व में शिक्षा चौपाल का आयोजन किया गया। खंड शिक्षाधिकारी के साथ-साथ एसआरजी डॉ. दिलीप तिवारी, एआरपी रमेश सिंह, सुधाकर द्विवेदी शिवेंद्र पांडेय, नैना यादव व मनोज मौर्य ने उपस्थित लोगों को मिशन ज्ञानोत्सव के संबंध में जानकारी दिया।

chat bot
आपका साथी