दारोगा बनकर ज्योतिषाचार्य से सवा लाख रुपये हड़पे

जासं प्रयागराज खुद को चौकी प्रभारी सिविल लाइंस बताते हुए एक शख्स ने ज्योतिषाचार्य रामानंद शुक्ल से एक किशोर के यौन शोषण और एससी-एसटी एक्ट के मुकदमे से बचाने के नाम पर सवा लाख रुपये छीन लिए। मामले में दो आरोपित किए गए हैं। सिविल लाइंस पुलिस ने शक्ति प्रताप सिंह और शिवम शुक्ला के खिलाफ एफआइआर लिखकर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Jul 2019 01:34 AM (IST) Updated:Sun, 21 Jul 2019 06:24 AM (IST)
दारोगा बनकर ज्योतिषाचार्य से सवा लाख रुपये हड़पे
दारोगा बनकर ज्योतिषाचार्य से सवा लाख रुपये हड़पे

जासं, प्रयागराज : खुद को चौकी प्रभारी सिविल लाइंस बताते हुए एक शख्स ने ज्योतिषाचार्य रामानंद शुक्ल से एक किशोर के यौन शोषण और एससी-एसटी एक्ट के मुकदमे से बचाने के नाम पर सवा लाख रुपये छीन लिए। मामले में दो आरोपित किए गए हैं। सिविल लाइंस पुलिस ने शक्ति प्रताप सिंह और शिवम शुक्ला के खिलाफ एफआइआर लिखकर जांच शुरू कर दी है।

रामानंद शुक्ला जून में अपनी पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराकर हृदय रोग का इलाज करा रहे थे। 12 जून को उनके मोबाइल पर मिस्ड कॉल आई। उन्होंने कुछ देर बाद उस नंबर पर फोन किया तो कॉल रिसीव करने वाले ने खुद को चौकी प्रभारी सिविल लाइंस फिरोज आलम बताया और कहा कि तुम्हारे खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और अप्राकृतिक दुष्कर्म की तहरीर दी गई है। चौकी पर आओ वरना मुकदमा दर्ज हो जाएगा। ज्योतिषाचार्य चौकी पर पहुंचे तो वहां मौजूद दो लोगों ने कहा कि उनके खिलाफ सुधीर कुमार ने तहरीर दी है। अगर डेढ़ लाख रुपये दो तो सुधीर से हलफनामा लेकर मामला खत्म करा दिया जाएगा। फिर उन दोनों ने ज्योतिषाचार्य को कार में बैठाया व पत्नी के इलाज की खातिर जेब में रखे एक लाख 26 हजार रुपये छीन लिए। बाद में ज्योतिषाचार्य को पता चला कि उन्हें फर्जी ढंग से छिनैती का शिकार बनाया गया है। ज्योतिषाचार्य केफोन करने पर उन दोनों ने इंस्पेक्टर से कोई डर नहीं होने की बात कहते हुए गाली दी। ज्योतिषाचार्य ने मोबाइल कॉल रिकार्डिग और आरोपियों की तस्वीर के साथ पुलिस से शिकायत की। सहायक पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने जांच की और आरोप सही पाया। थाना प्रभारी राकेश चौरसिया ने बताया कि जांच में मिले सुबूतों के आधार पर आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी