विद्युत मीटर लगाने के नाम पर वसूली

चंदवारी तिराहे पर घर के अंदर लगे मीटर को बाहर लगाने के एवज में विधुत विभाग के कर्मचारियो ने 200 से 500 तक कि की वसूली कर रहे हैं। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध किया तो उन्होंने मीटर को बाहर लगाने से मना कर दिया। इस वसूली को लेकर गांव के लोगों ने कर्मचारियों का वीडियो व ऑडियो अधिकारियों के पास भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 11:17 PM (IST)
विद्युत मीटर लगाने के नाम पर वसूली
विद्युत मीटर लगाने के नाम पर वसूली

मूरतगंज : चंदवारी तिराहे पर घर के अंदर लगे मीटर को बाहर लगाने के एवज में विधुत विभाग के कर्मचारियो ने 200 से 500 तक कि की वसूली कर रहे हैं। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध किया तो उन्होंने मीटर को बाहर लगाने से मना कर दिया। इस वसूली को लेकर गांव के लोगों ने कर्मचारियों का वीडियो व ऑडियो अधिकारियों के पास भेजा है।

सैंता विद्युत उपकेंद्र के चंदवारी तिराहे पर गुरुवार को अवर अभियंता आकाश सिंह ने अपनी टीम के साथ छापामारी की। उन्होंने चौराहे पर किसी को बिजली चोरी करते हुए नहीं पकड़ा, लेकिन लोगों ने घर के अंदर जो मीटर लगाया था। उसे बाहर लगाने का निर्देश दिया। इसके बाद विभाग के कर्मचारियों ने लोगों के घरों में लगे मीटर बाहर करना शुरू कर दिया। इसके लिए वह लोगों से धन की मांग करने लगे। इसको लेकर लोगों ने विरोध किया। उन्होंने कहा कि यह मीटर उनकी सुविधा के अनुसार लगे हैं। यदि विभाग को अपनी सुविधा देखना है तो वह खुद भुगतान करें। इसके बाद कर्मचारियों ने लोगों के घरों के मीटर बाहर नहीं लगाया। कर्मचारियों की बात चीत व मोलभाव का वीडियो लोगों ने बना लिया। इसे अवर अभियंता के साथ ही डीएम व अन्य अधिकारियों को भेजा है। ग्रामीणों ने बताया कि कर्मचारी सुमित कुमार ने बताया कि वह मीटर लगाने का काम करता है, लेकिन विभाग इसका भुगतान नहीं करता। ऐसे में वह लोगों से ही भुगतान लेता है। फिलहाल इस मामले को लेकर अवर अभियंता आकाश सिंह ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

chat bot
आपका साथी