एसआइ समेत चार लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

जिले से भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट शनिवार को आई तो कुल चार लोगों में संक्रमण की पुि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:09 AM (IST)
एसआइ समेत चार लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
एसआइ समेत चार लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

जिले से भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट शनिवार को आई तो कुल चार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें पुलिस लाइन के एक सब इंस्पेक्टर भी शामिल हैं। डॉक्टरों की टीम ने संक्रमितों को जिला अस्पताल के एल-2 अस्पताल में भर्ती कराया है। प्रशासनिक अधिकारी व डॉक्टरों की टीम संक्रमितों की हिस्ट्री खंगाल रही है।

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि जिले से भेजे गए 164 लोगों के सैंपल की जांच शनिवार को प्रयागराज की लैब में हुई। एक इंस्पेक्टर, मंझनपुर के चमनगंज का एक युवक व एक युवक पूरामुफ्ती व एक महिला नगर पंचायत अजुहा की महिला में कोरोना पॉजिटिव मिले। जानकारी होने के बाद डॉक्टरों की टीम ने संक्रमित मरीजों को जिला अस्पताल के एल-2 में भर्ती करा दिया है। पुलिस लाइन व संबंधित मरीजों के मुहल्ले को सील कर दिया गया है। अब तक कुल 6546 लोगों के सैंपल की जांच कराई गई है, जिसमें कुल 115 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इलाज के बाद 68 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। लोगों बीमारी की रोकथाम के लिए कंटेनमेंट जोन में पहुंच कर चिकित्सकों की टीम संदिग्धों का सैंपल ले रही है। शनिवार को कुल 260 लोगों को सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जिला मुख्यालय मंझनपुर को कंटेनमेंट घोषित कर सील कर दिया गया है। शनिवार को पूरे दिन सन्नाटा रहा। दुकानें भी बंद हैं।

अजुहा में 72 लोगों का लिया सैंपल

संसू सिराथू: नगर पंचायत अझुहा में की एक महिला में शनिवार को कोरोना की पुष्टि हुई। कड़ा सीएचसी प्रभारी डॉ. नीरज सिंह ने बताया कि वार्ड नंबर 10 की महिला बीमार थी। वह इलाज कराने के लिए प्रयागराज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार को जांच में कोरोना की पुष्टि हुई। उसे प्रयागराज के ही एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कस्बे के आठ लोगों में अब तक कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। शनिवार को 72 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी