कौशाम्बी में बड़ा हादसा टला: स्कूल वैन पर अचानक गिर पड़ी बिजली की तार, बाल-बाल बचे स्कूली बच्चे

नगर पंचायत करारी में घनी के बीच गुरुवार सुबह बड़ा हादसा होते होते टल गया। यहां स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूल वैन के सामने अचानक बिजली का तार टूटकर गिर गयालेकिन वैन के चालक ने तत्काल ब्रेक मारकर वैन को रोक लिया गनीमत रही कि स्कूल वैन में बिजली की तार टच नही हो पाईअन्यथा बस सवार लगभग बच्चों की जान पर आफत बन आती।

By Jagran NewsEdited By: Vivek Shukla Publish:Thu, 18 Apr 2024 12:50 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 12:50 PM (IST)
कौशाम्बी में बड़ा हादसा टला: स्कूल वैन पर अचानक गिर पड़ी बिजली की तार, बाल-बाल बचे स्कूली बच्चे
वैन के चालक की सूझबूझ से टल गया बड़ा हादसा।

 जागरण संवाददाता, करारी, कौशाम्बी। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा होते होते बच गया,स्कूल वैन के आगे अचानक बिजली की तार टूटकर लटक गई,गनीमत रही कि स्कूल वैन चालक ने तत्काल ब्रेक मार दी,और स्कूल वैन तार को नही टच हो पाया,अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

नगर पंचायत करारी में घनी के बीच गुरुवार सुबह बड़ा हादसा होते होते टल गया। यहां स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूल वैन के सामने अचानक बिजली का तार टूटकर गिर गया,लेकिन वैन के चालक ने तत्काल ब्रेक मारकर वैन को रोक लिया, गनीमत रही कि स्कूल वैन में बिजली की तार टच नही हो पाई,अन्यथा बस सवार लगभग बच्चों की जान पर आफत बन आती।

इसे भी पढ़ें- यूपी बोर्ड की हाईस्‍कूल और इंटरमीडिएट की कापियों का परीक्षण पूरा, जानिए कब तक आ सकता है परिणाम

करारी क्षेत्र के एक निजी विद्यालय की स्कूल वैन गुरुवार सुबह बच्चो को लेकर स्कूल जा रही थी। करारी में कृष्ण नगर मोहल्ला स्थित विहिप कार्यालय के पास बस के सामने अचानक 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार टूटकर गिर गया।

इसे भी पढ़ें- यूपी के इस शहर में बिजली विभाग ने बदली व्यवस्था, अब दो महीने में मिलेगा बिल

यह देख चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल ब्रेक लगा दी। जिससे तार बस को छू नहीं सका। नागरिकों का कहना है कि तार बस के संपर्क में आता तो बड़ी घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता। क्योंकि, उस वक्त बिजली की सप्लाई भी चालू थी।

बहरहाल, तार टूटने की जानकारी होते ही जेई तत्काल हरकत में आ गए। उन्होंने फौरन सप्लाई बंद करवाई। इसके बाद लाइनमैन की टीम भेजकर वहां पर नया तार लगवा दिया। इस बीच तकरीबन आधे घंटे के लिए आपूर्ति बाधित रही।

chat bot
आपका साथी