सर्वाकाजी गांव में डेंगू से 50 में 10 की हालत नाजुक

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मूरतगंज क्षेत्र के सर्वाकजी गांव में एक पखवारे से संक्रामक बीमारी फैली हुई है। बीमारी की वजह से चार दिन पूर्व दो की मौत हो गई है। 50 से अधिक लोग बीमार है। बीमार लोगों से 10 की हालत नाजुक है जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल व प्रयागराज के लिए रेफर किया गया है। बीमारी पर काबू पाने के लिए स्वास्थ्य टीम मौके पर पहुंचकर लोगों का इलाज कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Nov 2019 11:11 PM (IST) Updated:Mon, 04 Nov 2019 11:11 PM (IST)
सर्वाकाजी गांव में डेंगू से 50 में 10 की हालत नाजुक
सर्वाकाजी गांव में डेंगू से 50 में 10 की हालत नाजुक

संसू , मूरतगंज : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मूरतगंज क्षेत्र के सर्वाकजी गांव में एक पखवारे से संक्रामक बीमारी फैली हुई है। बीमारी की वजह से चार दिन पूर्व दो की मौत हो गई है। 50 से अधिक लोग बीमार है। बीमार लोगों से 10 की हालत नाजुक है, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल व प्रयागराज के लिए रेफर किया गया है। बीमारी पर काबू पाने के लिए स्वास्थ्य टीम मौके पर पहुंचकर लोगों का इलाज कर रही है।

गांव में गंदगी होने के कारण पिछले 15 दिनों से संक्रामक बीमारी फैली हुई है। कुछ दिन पहले ही रूबी व नीरज कुशवाहा की मौत हो चुकी है। मौत की जानकारी होने के बाद पंचायतीराज विभाग जहां गांव की साफ-सफाई में जुटा है। स्वास्थ्य विभाग शिविर लगा कर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर इलाज कर रहा है। सोमवार को अपर सीएमओ की अगुवाई में पहुंचे चिकित्सकों ने बीमार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया तो अंशिका देवी पुत्री ज्ञान सिंह, शिखा पुत्री शिव बचन, निशा पुत्री शिव बचन, शालनी पुत्री कमलेश, सत्यम पुत्र ईश्वर चंद, बिपिन पुत्र विनोद, प्रभात पुत्र पारसनाथ की हालत नाजुक थी। इन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। इसी प्रकार पिकू पुत्र शिव बचन, ऋषभ पुत्र दिवारी लाल, दिवारी लाल को प्रयागराज के मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव पहुंचे डीपीआरओ ने कराई सफाई

सर्वाकाजी गांव में फैली हुई बीमारी पर काबू पाने के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों ने पहल शुरू कर दी है। सोमवार को मौके पर पहुंच डीपीआरओ गोपाल जी ओझा ने नालियों व गलियों की सफाई कराई। साथ ही गांव में बनाए गए शौचालयों का निरीक्षण किया। मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य कर्मियों ने फागिग की है।

chat bot
आपका साथी