मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

मांगों की लेकर ग्राम पंचायत समन्वय समिति के पदाधिकारियों ने पिछले तीन से सामूहिक अवकाश पर थे। शुक्रवार को सचिवों ने विकास भवन में धरना प्रदर्शन किया। इसके शासन स्तर पर लंबित समस्याओं को लेकर मंथन किया गया। डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं पंचायत मंत्री को ज्ञापन देकर समस्या के निराकरण की मांग किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Nov 2019 11:08 PM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2019 11:08 PM (IST)
मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन
मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

जासं, कौशांबी : मांगों की लेकर ग्राम पंचायत समन्वय समिति के पदाधिकारियों ने पिछले तीन से सामूहिक अवकाश पर थे। शुक्रवार को सचिवों ने विकास भवन में धरना प्रदर्शन किया। इसके शासन स्तर पर लंबित समस्याओं को लेकर मंथन किया गया। डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं पंचायत मंत्री को ज्ञापन देकर समस्या के निराकरण की मांग किया।

सचिवों ने ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष अरविद सिंह की अगुवाई में कलेक्ट्रेट में डीएम को मुख्यमंत्री संबोधित ज्ञापन देकर बताया कि पंचायत सचिवों के साथ सौतेला व्यवहार कर उपेक्षा की गई है। पंचायत सचिवों को सातवें वेतनमान का लाभ नहीं दिया गया। एक जुलाई 2018 से पंचायत सचिवों को भी सातवां वेतनमान का लाभ दिया जाए। सीधी भर्ती के सापेक्ष प्रोन्नति पद के क्रम में 30 प्रतिशत सृजित कर समय से दस वर्ष पर प्रथम प्रोन्नति, 16 वर्ष पर दूसरी प्रोन्नति की जाए। कहा कि शासन स्तर पर ये मांगे सालों से लंबित हैं, यदि ध्यान न दिया गया तो सचिव आंदोलन करेंगे। इस दौरान जितेंद्र शुक्ला, विश्वबंधु, मक्खनलाल, राहुल सिंह, सुनील कुमार यादव, चेतन सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी