सीवीओ ने किया गोशाला का औचक निरीक्षण

जासं कौशांबी गोवंश के संरक्षण के लिए विकास खंड सरसवां क्षेत्र के अलवारा गांव के अस्थाई गोशाला में मवेशियों की मौत को संज्ञान में लेने के बाद सीवीओ ने बुधवार को गोशाला का औचक निरीक्षण किया। जांच के दौरान मवेशियों की देखरेख के लिए गठित समिति के सदस्यों ने सीवीओ को बताया कि पांच दिन पूर्व एक पेड़ गोशाला में गिरा था। इससे कई मवेशी घायल हो गए हैं। घायल होने के बाद दो की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 11:18 PM (IST) Updated:Thu, 04 Apr 2019 06:26 AM (IST)
सीवीओ ने किया गोशाला का औचक निरीक्षण
सीवीओ ने किया गोशाला का औचक निरीक्षण

जासं, कौशांबी : गोवंश के संरक्षण के लिए विकास खंड सरसवां क्षेत्र के अलवारा गांव के अस्थाई गोशाला में मवेशियों की मौत को संज्ञान में लेने के बाद सीवीओ ने बुधवार को गोशाला का औचक निरीक्षण किया। जांच के दौरान मवेशियों की देखरेख के लिए गठित समिति के सदस्यों ने सीवीओ को बताया कि पांच दिन पूर्व एक पेड़ गोशाला में गिरा था। इससे कई मवेशी घायल हो गए हैं। घायल होने के बाद दो की मौत हो गई।

बेसहारा मवेशियों के संरक्षण के लिए सभी विकास खंडों में दो-दो अस्थाई पशु स्थल बनाए गए हैं। इसकी देखरेख की जिम्मेदारी ग्राम प्रधान व सचिव को दी गई है। इसमें एक अस्थाई पशु स्थल अलवारा का भी शामिल हैं। ग्रामीणों ने खंड विकास अधिकारी सरसवां व पशु चिकित्सक से शिकायत किया था कि गोशाला के मवेशी मर रहे हैं। इस समस्या को दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसे संज्ञान में लेने के बाद सीवीओ डॉ. बीपी पाठक ने बुधवार की सुबह 10 बजे अलवारा गोशाला पहुंच कर मामले की जांच की। ग्रामीणों ने बताया कि पेड़ गिरने से कुछ मवेशियों को चोट गई है। उसमे से दो मवेशी मरे हैं। सीवीओ ने बताया कि मवेशियों की देखरेख व चारे के लिए समिति को 50 हजार दिया गया है। तीसरे दिन पशु चिकित्सक मौके पर पहुंचकर पशुओं का स्वास्थ्य परीक्षण करते हैं।

chat bot
आपका साथी