मंझनपुर व चरवा में महिलाओं को जलाने की कोशिश

जनपद में मंझनपुर व चरवा में विवाहिताओं को ससुरालियों ने जिदा जलाने का प्रयास किया और पिटाई कर घर से भगा दिया। मामले की शिकायत पर एसपी ने कोतवाल को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 10:59 PM (IST)
मंझनपुर व चरवा में महिलाओं को जलाने की कोशिश
मंझनपुर व चरवा में महिलाओं को जलाने की कोशिश

जागरण टीम, कौशांबी : जनपद में मंझनपुर व चरवा में विवाहिताओं को ससुरालियों ने जिदा जलाने का प्रयास किया और पिटाई कर घर से भगा दिया। मामले की शिकायत पर एसपी ने कोतवाल को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

मंझनपुर कस्बे के तनवीर खान ने अपनी बेटी नसरीन की शादी फतेहपुर शहर के बाकरगंज मोहल्ला में साल भर पहले की थी। नसरीन के मुताबिक ससुरालीजन उसे कम दहेज लाने की खातिर आए दिन प्रताड़ित करते रहे। कई बार मायके वालों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन जुल्म कम नहीं हुआ। सप्ताह भर पहले ससुरालियों ने उसकी जमकर पिटाई की और मिट्टी का तेल डालकर जिदा जलाने का प्रयास किया। चीख-पुकार सुनकर पड़ोसियों ने उसकी जान बचाई। जानकारी होने पर मायके वाले फतेहपुर पहुंचे और उसे लेकर घर आ गए। सोमवार को शिकायत पर एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। चरवा थाना क्षेत्र के रतगहा निवासी आरती कनौजिया की शादी मदनलाल के साथ हुई थी। कई दिनों से आरती बुखार से पीड़ित है। इसे लेकर ससुरालीजन उसे आए दिन प्रताड़ित करते रहते हैं। आरती के मुताबिक रविवार को उसने दवा के लिए अपने पति से रुपया मांगा। रुपये देने के बजाए उसने गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। आरती ने विरोध किया तो पति समेत सास, ससुर व देवर ने उसकी जमकर पिटाई की। आरती का आरोप है कि इसके बाद ससुरालियों ने उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने का प्रयास किया। चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी आ गए, तब जाकर उसकी जान बची। मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी