सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 551 जोड़े लेंगे सात फेरे

सीएम सामूहिक विवाह योजना के तहत 14 नवंबर को 551 जोड़े विवाह के बंधन में बंधेंगे। वैवाहिक कार्यक्रम नवीन मंडी ओसा में होगा। इसको लेकर जिला प्रशासन व समाज कल्याण विभाग ने तैयारी तेज कर दी है। शादी के बाद कन्या के खाते में प्रोत्साहन राशि के रूप में समाज कल्याण विभाग 35 हजार रुपये देगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 10:56 PM (IST) Updated:Mon, 11 Nov 2019 10:56 PM (IST)
सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 551 जोड़े लेंगे सात फेरे
सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 551 जोड़े लेंगे सात फेरे

जासं, कौशांबी : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 14 नवंबर को 551 जोड़े विवाह के बंधन में बंधेंगे। वैवाहिक कार्यक्रम नवीन मंडी ओसा में होगा। इसको लेकर जिला प्रशासन व समाज कल्याण विभाग ने तैयारी तेज कर दी है। शादी के बाद कन्या के खाते में प्रोत्साहन राशि के रूप में समाज कल्याण विभाग 35 हजार रुपये देगा।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत गरीब परिवारों के युवक-युवतियों की शादी कराने के लिए सरकार प्रयासरत है। इसके लिए 2.55 लाख रुपये समाज कल्याण विभाग के खाते में भेजी है। जिला समाज कल्याण अधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि 551 जोड़ों की शादी का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसमें 543 जोड़ों का पंजीयन करा लिया। मुख्य अतिथि लोक निर्माण विभाग के राज्य मंत्री व कौशांबी के प्रभारी मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय होंगे। सांसद व विधायक विशिष्ट अतिथि होंगे। एक जोड़े पर इतना होगा खर्च

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत गरीब परिवारों के युवक-युवतियों की शादी कराने के लिए सरकार ने 51 हजार रुपये खर्च करने की स्वीकृत किया है। जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि 10 हजार रुपये में कन्या के शादी का जोड़ा व जेवर, विवाह के बाद कन्या के खाते में 35 हजार रुपये भेजे जाएंगे। छह हजार रुपये खाने व टेंट की सजावट आदि में खर्च होगा।

chat bot
आपका साथी