नकल विहीन परीक्षा कराने की कवायद

कौशांबी : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराने की तैयारी जिला प्

By Edited By: Publish:Fri, 31 Oct 2014 10:04 PM (IST) Updated:Fri, 31 Oct 2014 10:04 PM (IST)
नकल विहीन परीक्षा कराने की कवायद

कौशांबी : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराने की तैयारी जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग ने शुरू कर दी है। परीक्षा के लिए केंद्रों के निर्धारण व अन्य बिंदुओं पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को डीएम राजमणि यादव ने डीआइओएस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें डीएम ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा में नकल नहीं होगी।

कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी राजमणि यादव को जिला विद्यालय निरीक्षक राजशेखर ने 115 स्कूलों की सूची देकर उन्हें परीक्षा केंद्र बनाने की मांग की। इस पर डीएम ने कहाकि परीक्षा केंद्र उन्हीं विद्यालयों को बनाया जाएगा, जो मानक पूरा करेंगे। केंद्र निर्धारण से पूर्व विद्यालयों की जांच उप जिलाधिकारी सिराथू जेएल श्रीवास्तव, मंझनपुर एसडीएम नरेंद्र बहादुर व चायल एसडीएम रजनीश मिश्र से कराई जाएगी। एसडीएम की रिपोर्ट के अनुसार परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि जिस परीक्षा केंद्र में नकल की सामग्री पकड़ी जाएगी वहां के केंद्र व्यवस्थापक पर प्राथमिकी दर्ज कराते हुए संबंधित परीक्षार्थियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहा कि नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए जांच अधिकारी तैनात किए जाएंगे।

बैठक में महगांव इंटर कालेज के प्रधानाचार्य परवेज महमूद, सभी एसडीएम, एसएवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य रामबदन भार्गव समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी