अधिवक्ता के मकान से 10 लाख के गहने-नकदी चोरी

सैनी कोतवाली क्षेत्र के सिराथू कस्बे के जानकीपुर में मंगलवार की रात छत के रास्ते आंगन में उतरे चोरों ने अधिवक्ता के घर से करीब 10 लाख की चोरी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:26 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:26 PM (IST)
अधिवक्ता के मकान से 10 लाख के गहने-नकदी चोरी
अधिवक्ता के मकान से 10 लाख के गहने-नकदी चोरी

कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के सिराथू कस्बे के जानकीपुर में मंगलवार की रात छत के रास्ते आंगन में उतरे चोरों ने अधिवक्ता के घर से करीब 10 लाख की चोरी कर ली। सुबह परिवार के लोग जगे तो कमरे में रखे बक्से घर से कुछ दूर पड़े मिले। खबर पाकर पहुंची पुलिस ने छानबीन की लेकिन चोरों का पता नहीं लगाया जा सका। कस्बे के जानकीपुर निवासी जितेंद्र कुमार त्रिपाठी पुत्र शिव शंकर त्रिपाठी अधिवक्ता है। मंगलवार की रात वह परिवार के साथ घर के बाहरी हिस्से में सो रहे थे। घर के पीछे से आए चोर बल्ली के सहारे छत पर चढ़े और आंगन मे लगी लोहे की सरिया की जाली को काटकर अंदर आ गए।

कमरे का ताला तोड़कर वहां रखी अलमारी का लॉक तोड़कर सोने-चांदी के गहने, 10 हजार की नगदी समेत कुछ बक्से उठा ले गए। सुबह परिवार के लोग उठे तो घर का नजारा देखकर दंग रह गए। उन्होंने आसपास देखा तो बक्से समेत कुछ सामान बाहर खेत पर पड़े दिखे। अधिवक्ता ने चोरी की जानकारी पुलिस को दी। चौकी प्रभारी हेमंत मिश्रा ने जांच कर चोरों का पता लगाने व बरामदगी का भरोसा दिया।

उधर, कड़ा थाना क्षेत्र के दारानगर में एक घर का ताला तोड़कर चोरों ने करीब एक लाख की सामग्री पार कर दी। सुबह जानकारी होने पर घर में मौजूद अकेली वृद्धा ने पुलिस को सूचना दी। दारानगर निवासी राम गोपाल मिश्र की दो बेटियां है। उनकी शादी हो चुकी है। इन दिनों गोपाल मिश्र बड़ी बेटी के साथ दिल्ली में हैं। उनकी पत्नी ज्ञानमती ही घर में अकेली हैं। मंगलवार रात वह घर के दूसरे तल के कमरे में सोने चली गई। रात में पीछे के दरवाजे का ताला तोड़कर चोर घुसे और अंदर कमरों में रखे बक्से, आलमारी से सोने-चांदी के गहने, एक करीब मोबाइल फोन, करीब छह हजार रुपये नकद समेत अन्य कीमती सामग्री उठा ले गए। ज्ञानमती को सुबह जगने पर चोरी का पता चला तो शोर मचाया।

chat bot
आपका साथी