किसानों के हित के लिए जारी रहेगा संघर्ष

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए जिले से सैकड़ों

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 05:11 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 05:11 AM (IST)
किसानों के हित के लिए जारी रहेगा संघर्ष
किसानों के हित के लिए जारी रहेगा संघर्ष

कासगंज, जागरण संवाददाता : दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए जिले से सैकड़ों किसान निजी वाहनों से दिल्ली रवाना हुए। दिल्ली रवाना होने से पूर्व किसानों ने भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय सचिव के नेतृत्व में शहर में प्रदर्शन किया।

मंगलवार की सुबह सैकड़ों की संख्या में किसान कासगंज-अतरौली रोड स्थित पेट्रोल पंप के निकट एकत्रित हुए। जहां किसानों को संबोधित करते हुए किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव कुलदीप पांडे ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार किसान विरोधी है, सरकार की नीति से किसान बरबाद हो गया है। कृषि नीति ने किसान की बरबादी का रास्ता खोल दिया है। उन्होंने किसानों से कहा कि एकजुट रहकर अपने हक के लिए संघर्ष करें।

इसके बाद किसान जुलूस के रूप में शहर में निकले, सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष आशीष पांडे, मंडल अध्यक्ष श्यामवीर सिंह सहित सैकड़ों किसान यूनियन के कार्यकर्ता एवं किसान मौजूद रहे।

पिकअप वाहन की टक्कर से स्कूटी सवार की मौत, एक घायल : थाना सिकंदपुर वैश्य क्षेत्र में सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गयी। दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

गांव म्याऊ निवासी 18 वर्षीय नईम पुत्र तौहीद अपने साथी मोहसिन पुत्र नौसाद के साथ स्कूटी से बदायूं मैनपुरी हाईवे पर जा रहे थे। पीछे से आ रहे तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने स्कूटी को टक्कर मारी दी। जिससे नईम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मोहसिन गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे को अंजाम देकर पिकअप वाहन चालक मौके से फरार हो गया। सड़क हादसे की अन्य घटना दोपहर लगभग 2 बजे हुई। नरदौली रोड लभेड़ पुलिया के निकट सामने से आ रहे ट्रैक्टर ट्राली को बचाने के प्रयास में दूसरा ट्रैक्टर खाई में पलट गया। ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दब जाने से 20 वर्षीय मजदूर भुवनेश पुत्र डालचंद्र निवासी चुरेली, थाना सुन्नगढ़ी एवं बबलू निवासी बरेली की मौके पर ही मौत हो गई। घायल भूरे पुत्र सोनपाल निवासी बहेटा, जिला बदायूं गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर थाना सिकन्दरपुर वैश के इंस्पेक्टर दशरथ सिंह, एसडीएम पटियाली शिवकुमार सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं। दशरथ सिंह ने बताया कि अभी पुलिस को किसी भी हादसे की तहरीर नहीं मिली है, अगर तहरीर मिलेगी तो मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी।

chat bot
आपका साथी