स्कूलों में शुरू हुई अर्धवार्षिक परीक्षा

जागरण संवाददाता, कासगंज: परिषदीय स्कूलों में सोमवार से अर्धवाíषक परीक्षा शुरू हो गई। लेकिन प्रश्न पत्र पुरानी किताबों से तैयार करने की वजह से छात्र परेशान रहे, जबकि शिक्षक हैरान थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Oct 2018 12:18 AM (IST) Updated:Tue, 30 Oct 2018 12:18 AM (IST)
स्कूलों में शुरू हुई अर्धवार्षिक परीक्षा
स्कूलों में शुरू हुई अर्धवार्षिक परीक्षा

- फोटो-

जागरण संवाददाता, कासगंज: परिषदीय स्कूलों में सोमवार से अर्धवाíषक परीक्षा शुरू हो गई है। पहले दिन अधिकारियों ने निरीक्षण किया है। अफसरों को व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली। बीएसए ने परीक्षा व्यवस्था पर निगरानी के लिए टीम भी बनाई है।

शासन का आदेश था कि 26 अक्टूबर से परिषदीय स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षा शुरू करा दी जाएं। विभाग ने इसी आदेश के क्रम में परीक्षा का कार्यक्रम तैयार किया। उसके बाद सोमवार से विधिवत परीक्षा शुरू कराई है। सभी खंड शिक्षा अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में परीक्षा की निगरानी करने पहुंचे। सभी व्यवस्थाएं पहले दिन दुरस्त मिली है। बीएसए अंजली अग्रवाल ने बताया कि परीक्षा विधिवत संपन्न कराई जा रही है। प्रतिदिन निगरानी की जाएगी। निगरानी में खुलेंगे पेपर

परिषदीय स्कूलों में अर्धवाíषक परीक्षाओं के पेपर अधिकारियों की निगरानी में खुलेंगे। संकुल प्रभारी अपनी देखरेख में पेपर खुलवाएंगे। जहां संकुल प्रभारी नहीं पहुंच सकेंगे वहां प्रधान अध्यापक की जिम्मेदारी रहेगी। इसके अलावा खंड शिक्षा अधिकारी और जिला समन्वयक स्कूल पर पहुंच कर पेपर खुलवाएंगे।

chat bot
आपका साथी