खाकी ने खींचा सुरक्षा का खाका, 500 पाबंद

पुलिस ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 350 लोगों को पाबंद किया है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Aug 2018 12:15 AM (IST) Updated:Tue, 14 Aug 2018 12:15 AM (IST)
खाकी ने खींचा सुरक्षा का खाका, 500 पाबंद
खाकी ने खींचा सुरक्षा का खाका, 500 पाबंद

जागरण संवाददाता, कासगंज: स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा यात्रा की तैयारियों की चर्चा से पुलिस की नींद उड़ी हुई है। खाकी ने भी चाक-चौबंद सुरक्षा को लेकर पूरा खाका खींच लिया है। वहीं अराजकता फैलाने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। शांति व्यवस्था भंग करने की आशंका में पांच सौ से अधिक लोगों को पाबंद कर दिया है। संवेदनशील इलाकों को चिन्हित कर अधिकारियों ने वहां निरीक्षण किया है। पूरा शहर रैपिड एक्शन फोर्स के हवाले होगा।

स्कूलों में देशभक्ति के तराने गाए जाएंगे। सड़कों पर प्रभात फेरी निकाली जाएंगी। यहां परंपरागत रूप से होने वाले कार्यक्रमों में देशभक्ति की उमंग दिखाई देगी, बस नहीं निकलेगी तो तिरंगा यात्रा। कारण है कि गणतंत्र दिवस पर तिरंगा यात्रा के बाद शहर में हुए बवाल ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी करा दिया है। स्वतंत्रा दिवस पर शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस-पीएसी और आरएएफ तैनात रहेगी। प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू कर दी गई है। सामूहिक रुप से बिना अनुमति के कोई भी कार्यक्रम नहीं हो सकेगा। पुलिस प्रशासन के अधिकारी संयुक्त रुप से कार्यक्रमों पर नजर रखेंगे। पुलिस ने पूरी योजना तैयार कर ली है। अब तक पांच सौ से अधिक लोगों को इस आशंका के मद्देनजर पाबंद कर दिया गया है कि उनके कारण शांति व्यवस्था भंग हो सकती है। अगर खुफिया विभाग जरा भी ढिलाई के मूड में नहीं है । सुबह से लेकर शाम तक ही नहीं, बल्कि रात में भी खुफिया दूत निगरानी कर रहे हैं। गली गली में सूत्र लगा दिए गए हैं, हालांकि पुलिस का दावा है कि कहीं भी तिरंगा यात्रा की कोई तैयारी नहीं है। किसी भी हाल में यात्रा नहीं निकलने दी जाएगी। इसके बाद भी कोई नहीं मानता है तो कार्रवाई होगी

--

--पाबंदी को लेकर चर्चा -

शहरवासियों को जब मुचलकों में पाबंद कर दिया गया है। तो तरह-तरह की चर्चाएं हैं, क्योंकि इन मुचलकों में शहर के कई नामचीन व्यक्ति शामिल हैं। जो अपने आप को साफ स्वच्छ छवि का बताते हैं। इसको लेकर अंदरखाने कहीं न कहीं लोगों में आक्रोश भी है कि पुलिस मनमानी कर रही है।

निगरानी में कोई चूक नहीं

स्वतंत्रता दिवस पर पारंपरिक कार्यक्रम आयोजित होंगे । पीएसी- पुलिस के साथ साथ आरएएफ रहेगी। तिरंगा यात्रा कि जो अनुमति मांगी गई थी। उस पर कोई विचार नहीं किया गया है, कोई यात्रा नहीं निकाली जाएगी। -शिवहरी मीणा, एसपी। -लागू है 144

जिले में धारा 144 लागू है। कहीं भी बिना अनुमति के कोई आयोजन- प्रदर्शन नहीं किया जा सकता। सिर्फ पारंपरिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में सुरक्षा व्यवस्था भी रहेगी। कोई भी नई परंपरा डालने की कोशिश करेगा तो उसके कार्रवाई की जाएगी।

- आरपी ¨सह, डीएम।

chat bot
आपका साथी