हॉटस्पॉट से मिल गई आजादी

जागरण संवाददाता कासगंज संक्रमित मिलने के बाद हॉट स्पॉट घोषित किए गए शहर के मुहल्ला

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:08 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 05:58 AM (IST)
हॉटस्पॉट से मिल गई आजादी
हॉटस्पॉट से मिल गई आजादी

जागरण संवाददाता, कासगंज : संक्रमित मिलने के बाद हॉट स्पॉट घोषित किए गए शहर के मुहल्ला पीर छल्ला सहित तीन क्षेत्रों को बुधवार को आजादी मिल गई। 21 दिन से घरों में ही बैठे लोग बाहर निकले। बस्ती में एक पखवाड़े के बाद में चहल-पहल दिखाई दी। हालांकि हॉट स्पॉट में भी कुछ लोग चोरी-छिपे गलियों में घूम रहे थे, लेकिन अधिकांश प्रशासन की हिदायत के चलते घरों में ही थे।

अलीगढ़ से आए युवक के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद में इस क्षेत्र को हॉट स्पॉट घोषित किया गया था। युवक की रिपोर्ट बीते दिनों ही निगेटिव आ गई थी, लेकिन 21 दिन तक के नियम के चलते क्षेत्र में बैरियर लगे रहे। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र होने के बाद भी यहां पर ईद की रौनक भी नहीं थी। हॉट स्पॉट क्षेत्र खत्म होने की जानकारी मिलते ही लोगों के चेहरे भी खिल गए। कई दिन से दुकानों को बंद देख परेशान लोगों के चेहरे भी मुस्कुरा उठो।

कई दिन से घर में ही थे। हॉटस्पॉट की शर्तों का पालन किया। ईद भी एक दूसरे के साथ नहीं मना सके। आज घर से बाहर निकलें और अपनी दुकान को भी खोला है और दोस्तों से मिलकर खुशी हुई है।

-इरशाद, बैटरी कारोबारी। दिन भर घर में ही रहे। टीवी एवं मोबाइल के साथ में वक्त बिताया। घर में रहकर पहली बार ईद मनाई। सब कुछ अच्छा था, लेकिन अपनों से नहीं मिल सके। इसका मलाल रहा। ईद पर कोरोना के खात्मे की दुआ की।

-खालिद, बाइक मिस्त्री।

chat bot
आपका साथी