दाल में कीड़े देख बिफरे कोरोना के मरीज

जिला अस्पताल में बनाए गए कोविड सेंटर का मामला है। मरीजों ने वीडियो वायरल किया। रविवार को हलुआ में भी कीड़े थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Sep 2020 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2020 07:00 AM (IST)
दाल में कीड़े देख बिफरे कोरोना के मरीज
दाल में कीड़े देख बिफरे कोरोना के मरीज

कासगंज, जागरण संवाददाता। जिला अस्पताल में बने कोविड सेंटर में मरीजों के खानपान की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सोमवार को दाल में कीड़े देख मरीज बिफर गए। दो दर्जन मरीजों ने तो खाना ही नहीं खाया। मरीजों ने इसका वीडियो वायरल कर दिया।

जिला अस्पताल स्थित कोविड केयर सेंटर में 50 मरीज हैं। रविवार दोपहर में इन्हें खाना दिया गया। कुछ मरीजों ने दाल में कीड़े होने की शिकायत की। इस पर अन्य मरीजों ने अपने खाना देखा तो उनमें भी कीड़े थे। करीब दो दर्जन मरीजों ने खाना नहीं खाया। मरीजों का कहना था कि अस्पताल में पिछले दिनों रोटी खराब आने पर खाने का बहिष्कार किया था। इसके बाद भी खाने की गुणवत्ता सुधरी नहीं है। मरीजों ने बताया कि रविवार रात मरीजों को सूजी का हलुआ दिया गया था। इसमें भी कुछ मरीजों ने कीड़े निकलने पर खाना नहीं खाया था। मरीजों ने घटिया खाना देने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। ये वीडियो दो मिनट 38 सेकेंड का है।

आखिर कहां गई चेकिग की व्यवस्था: बीते दिनों खाने को लेकर हुए हंगामा पर जिला प्रशासन ने खाना आपूर्ति से पहले गुणवत्ता चेक करने का आश्वासन दिया था। स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए थे कि परोसने से पहले अधिकारी खाने की जांच करेंगे। इसके बाद भी गुणवत्ता को लेकर शिकायत आ रही है।

सख्त कार्रवाई की जाएगी: मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रतिमा श्रीवास्तव ने बताया कि कलावती सेंटर और जिला अस्पताल में एक ही फर्म खाना आपूर्ति कर रही है। कलावती सेंटर से खाने में कोई शिकायत नहीं मिली है। ठेकेदार पर पहले भी दो दिन का भुगतान रोकने की कार्रवाई हुई थी। इस बार और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी